पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:गिलहरी और सांप के बाद अब बंदर को लगा करंट, बिजली भी हुई गुल

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्काडा का उपयोग न होने से दिक्कत बढ़ी

ग्वालियर में हाेने वाले बिजली फाॅल्ट में बड़ा याेगदान गिलहरी, पक्षी और जानवराें का है। दो दिन पहले सांप के लाइन पर चढ़ने से फाॅल्ट हुआ ताे शुक्रवार काे रामपुरी फीडर पर स्थित हाईटेंशन लाइन पर एक बंदर के चढ़ जाने से करीब एक घंटे तक बिजली गुल हो गई। इस फॉल्ट को मैन्युअली ढूंढ़कर ठीक किया गया। बिजली कंपनी फॉल्ट ढूंढ़ने के लिए स्काडा सिस्टम का उपयोग नहीं कर रही है। जबकि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शहर में बिजली ट्रिपिंग और फॉल्ट कम करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सिटी सर्किल में चार स्थानीय कॉल सेंटर खोलकर शिकायतों का निराकरण करने के लिए कहा है। दिक्कत ये है कि जब तक स्काडा सिस्टम फॉल्ट को ट्रेस करना शुरू नहीं करेगा तब तक बिजली कटौती की शिकायतों का निराकरण जल्द नहीं हो सकता।

एक्स्काडा की टेस्टिंग जल्द शुरू होगी। कुछ चुनिंदा 10 स्थानों पर टेस्टिंग के लिए बिजली सप्लाई 1 से 2 घंटे के लिए बंद करना होगी, उसके लिए परमिट मांगा गया है। परमिट मिलने पर हम टेस्टिंग शुरू करा देंगे।
-पीके हजेला, उप महाप्रबंधक बिजली कंपनी

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें