पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:आगरा का मैरिज ब्यूरो संचालक पकड़ा, युवतियों के जरिए युवकों को फंसाकर ठगी करता था

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गैंग ने ग्वालियर के अलावा अलग-अलग शहरों के लोगों को बनाया अपना शिकार

मैट्रिमोनियल साइट के जरिये अविवाहित युवकों को ठगने वाली गैंग का मास्टरमाइंड पकड़ा गया है। मास्टरमाइंड आगरा में मैरिज ब्यूरो चलाता है। कई युवतियां उसके साथ मिलकर लोगों को ठगने का काम करती हैं। आरोपी से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। इस गैंग ने ग्वालियर के अलावा देशभर के अलग-अलग शहरों के लोगों को शादी का झांसा देकर ठगा है।

क्राइम ब्रांच के डीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि ग्वालियर के रहने वाले एक युवक ने शिकायत की थी कि उसने अमरदास मैरिज ब्यूरो के नाम से चलने वाली मैट्रिमोनियल साइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था। उसे एक युवती की प्रोफाइल दिखी। इस पर उसने युवती को रिक्वेस्ट भेजी। उसने फोटो मंगाई, फिर कुंडली भी भेजी।

युवती ने कहा कि कुंडली का मिलान हो गया है। फिर दोनों में बात शुरू हो गई और युवती ने मदद के बहाने युवक से रुपए मांगे। युवक ने पैसे युवती के बैंक खाते में डाल दिए और इसके बाद युवती का मोबाइल बंद हो गया। युवक से 30 हजार रुपए की ठगी हुई थी। एक सप्ताह में ऐसी तीन शिकायतें आई। इसके बाद इस मामले की पड़ताल शुरू की गई।

संचालक ने पूछताछ में तीन युवतियों के नाम बताए
जिन नंबरों से कॉल आए थे और जिस मैट्रिमोनियल बेवसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था, उसकी पड़ताल की। मैट्रिमोनियल साइट का पता आगरा निकला। टीम को आगरा भेजा गया। यहां से संचालक अमरदास बंजारा को गिरफ्तार किया। उसे ग्वालियर लाकर जब पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने मैट्रिमाेनियल साइट के जरिए लोगों को ठगता था।

उसने 3 युवतियों के नाम बताए। तीनों युवतियां उसके साथ मिलकर मैट्रिमोनियल साइट के जरिये लोगों को रिश्ता भेजती हैं, फिर बातचीत शुरू कर देती हैं। शादी का झांसा देती हैं और फिर पैसे मांगती हैं। ठगी होने के बाद सिम तोड़ देती हैं और नया नंबर चालू करती हैं। इसमें दिल्ली की भी एक गैंग का लिंक निकला है। इस पर क्राइम ब्रांच पड़ताल कर रही है।

एक सैकड़ा से अधिक से ठगी: पूछताछ में सामने आया है कि इस गैंग ने मिलकर एक सैकड़ा से अधिक लोगों से ठगी की है। इसमें ग्वालियर ही नहीं दूसरे शहरों के लोग भी शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...