पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Air Service To Pune Will Start From Tomorrow; From Mumbai And Ahmedabad 17, Scindia And Shivraj Can Connect Virtual

हवाई सेवा में इजाफा:पुणे के लिए कल से हवाई सेवा शुरू होगी; मुंबई और अहमदाबाद 17 से, सिंधिया और शिवराज वर्चुअल जुड़ सकते हैं

ग्वालियर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुणे के लिए शुक्रवार से फ्लाइट शुरू होगी। यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) जबकि अहमदाबाद और मुंबई के लिए 17 से शुरू होगी। यह सप्ताह में चार दिन (मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार) रहेगी। ग्वालियर से 22 माह बाद मुंबई हवाई सेवा शुरू हो रही है।

इससे पहले एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली से ग्वालियर, इंदौर होकर मुंबई के लिए चलती थी, लेकिन अक्टूबर 2019 से मुंबई के लिए फ्लाइट रद्द हो गई थी। शुक्रवार से ग्वालियर से तीन शहरों के लिए एयर कनेक्टिवटी और बढ़ जाएगी। इस तरह 7 शहरों के लिए ग्वालियर से हवाई सेवा मिलना शुरू हो जाएगी। पहला बोर्डिंग पास केंद्रीय मंत्री सिंधिया के नाम जारी होगा। हवाई सेवा की शुरूआत वर्चुअल माध्यम से नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान कर सकते हैं।

मंत्रालय द्वारा इसके निर्देश एयरपोर्ट प्रबंधन को जारी किए गए हैं। जिसको लेकर बुधवार को स्पाइसजेट, एयरपोर्ट प्रबंधन और सीएसआईएफ की बैठक हुई। कायर्क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ऑनलाइन जुड़ेंगे। हालांकि अभी अधिकृत रूप से नागरिक उड्डयन मंत्री और मुख्यमंत्री का प्रोग्राम तय नहीं हुआ है, लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए आज आ सकती है सर्वे टीम

ग्वालियर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने की संभावना को लेकर सर्वे करने के लिए टीम गुरुवार काे आ सकती है। टीम माैजूदा एयरपाेर्ट के विस्तार की संभावनाओं पर भी सर्वे करेगी। इस संबंध में एयरपाेर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल, महाराजपुरा के अफसरों से संपर्क किया है। दरअसल, आलू अनुसंधान केंद्र की जमीन पर नया सिविल एयरपोर्ट बनाने की लंबे समय से मांग चल रही है। वर्तमान एयरपोर्ट, एयरफोर्स के निर्देशन में संचालित हो रहा है। यहां शाम के बाद फ्लाइट का संचालन नहीं होता। इसके लिए नए सिविल एयरपोर्ट बनाने के लिए एयरपाेर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास प्रस्ताव भेजा चुका है। उधर स्पाइसजेट की टीम ग्वालियर में ट्रैवल एजेंसियाें के माध्यम से अन्य शहराें काे एयर कनेक्टिविटी से जाेड़ने की संभावनाएं तलाश रही है।

तीन शहरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

शुक्रवार से पुणे और शनिवार से अहमदाबाद और मुंबई के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। इन शहरों के लिए शुरू होने वाली हवाई सेवा की शुुरुआत नागरिक उड्डयन मंत्री और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऑनलाइन कर सकते हैं। इस तरह का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं। -अजय श्रीवास्तव, निदेशक, एयरपोर्ट

खबरें और भी हैं...