पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जनता परेशान:शहर में प्रवेश के सभी रास्ते सील सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी पर एंट्री

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना पूर्व सूचना के बॉर्डर सील करने से लोग हुए परेशान
  • सख्ती की तो लोगों ने बदला रास्ता

पड़ोसी जिले मुरैना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण जिला प्रशासन ने मुरैना-भिंड, झांसी और शिवपुरी के बॉर्डर को सील कर दिया है। रायरू बायपास पर गुरुवार सुबह से प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सिर्फ उन्हीं लोगों को ग्वालियर में प्रवेश दिया, जो मेडिकल इमरजेंसी वाले थे। अन्य को लौटाया जा रहा है।

वहीं शाम को भिंड बॉर्डर को भी बरेठा पुल के नीचे सील कर दिया गया है। यहां से भी सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी वालों को ही एंट्री मिलेगी। इसी तरह शिवपुरी हाईवे पर बेला की बाबड़ी और झांसी हाईवे पर सिकरौदा के पास लोगों को रोका जा रहा है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम  सिंह ने बॉर्डर सील करने की पुष्टि की और कहा कि इससे संक्रमण पर लगाम लगेगी।

रायरू बायपास: मुरैना से आने वाले लोगों को रोकने के लिए बायपास से अागे ग्वालियर रोड पर प्रशासन ने टेंट लगाया है। गुरुवार सुबह 10 एसडीएम प्रदीप तोमर ने बेरिकेड्स लगवाकर रास्ता बंद कराया और अनाउंस किया कि बॉर्डर सील है। मुरैना, आगरा-दिल्ली की तरफ से आने वाले लोगों को सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही एंट्री मिलेगी। माल वाहक वाहनों की एंट्री पर रोक नहीं है। जब कुछ लोग नहीं माने तो पुलिस ने एक बाइक सवार पर लठ्‌ठ चला दिया। जिस पर वह पुलिसवालों से भिड़ गया। उसने बताया कि मैं कुछ मीटर आगे के एक गांव में रहता हूं, तब उसे जाने दिया। इस बॉर्डर पर 18 जून से फिर लोगों की एंट्री शुरू की गई थी और रोजाना 200 से 250 लोग एंट्री के बाद शहर में आने दिए जा रहे थे।

बरेठा पुल: भिंड, इटावा से आने वाले लोगों के लिए महाराजपुरा के पास बरेठा पुल के नीचे चेक पोस्ट बनाया गया है। यहां दोपहर तक बॉर्डर सील जैसी कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसका फायदा उठाकर मुरैना से आने वाले लोग भी यहां से महाराजपुरा होते हुए शहर में एंट्री लेते रहे। स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और रजिस्टर में नाम-पता दर्ज कर जाने दे रही थी। बीते दिनों में 5 लोगों का तापमान ज्यादा आने पर उन्हें क्वारेंटाइन व जांच के लिए यहां से भेजा गया। शाम को इंसीडेंट कमांडर महेश सिंह कुशवाह ने आदेश जारी किया कि बरेठा-लक्ष्मणगढ़ बॉर्डर सील कर दिया गया है और सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी वाले लोगों को ही एंट्री दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें