पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरटीओ में हड़ताल:ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों का फिटनेस कराने कंपू कार्यालय पहुंचे आवेदक लौटे

ग्वालियर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवहन विभाग के अफसर और कर्मचािरयों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

प्रदेशभर के परिवहन विभाग के अफसर और कर्मचारी बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। सिरोल पहाड़ी स्थित परिवहन मुख्यालय, आरटीओ कार्यालय और कंपू स्थित ड्राइविंग लाइसेंस शाखा और फिटनेस शाखा में ताला पड़ा रहा। इस दौरान कंपू कार्यालय में कुछ आवेदक ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों का फिटनेस कराने के लिए पहुंचे।

लेकिन जब उन्हें पता चला कि कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं तो वे लौट गए। वहीं मप्र परिवहन अधिकारी संगठन के पदाधिकारियों ने बुधवार को भोपाल में परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा से मुलाकात की, लेकिन बात नहीं बन सकी। अधिकारी संगठन का कहना है कि जब तक लिखित में उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन नहीं मिलता, उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

परिवहन अधिकारी संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि विभाग के अफसर और कर्मचारियों पर शासन के आदेश एवं परिवहन विभाग के अधिनियम को दरकिनार करते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। संगठन की मांग है कि परिवहन विभाग में कार्यरत लिपिकों को उपनिरीक्षक के पद पर प्रमोट करने के लिए विभागीय परीक्षा आयोजित की जाए। साथ ही आरक्षक, टीएसआई, आरटीआई से लेकर अन्य कर्मचारियों के प्रमोशन अटके हुए हैं। ऐसे कर्मचारियों के प्रमाेशन किए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें