पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Arrangement For Sanitization Of Tourists Will Be Done On Every Chhatri And Gate, Distance Will Remain Between Shops

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यापार मेला:हर छत्री और गेट पर होगा सैलानियों के सेनिटाइजेशन का इंतजाम, दुकानों के बीच रहेगी दूरी

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेला परिसर में दुकानों पर किया गया रंग-रोगन। - Dainik Bhaskar
मेला परिसर में दुकानों पर किया गया रंग-रोगन।

शासन स्तर पर मेला आयोजन को लेकर कवायद होने के साथ शहर में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण कोविड बचाव के लिए हर छत्री पर सेनिटाइजर स्टैंड बनाएगा और हर दुकानदार द्वारा लोगों के बीच डिस्टेंस मेंटेन कराने के लिए नियम बनाए जाएंगे। डिस्टेंस का पालन कराने के लिए प्राधिकरण द्वारा टीम तैनात की जाएगी।

ये टीम मेले में घूमकर नियमों का पालन कराएगी। मेले में ऑटोमोबाइल सेक्टर के पास की जमीन पर नया सेक्टर तैयार किया जा सकता है। ऐसा होने पर पहले से अधिक व्यापारियों को मेले में कारोबार के लिए जगह मिल सकेगी। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि जिस दिन शासन की तरफ से मेला आयोजन का आदेश आएगा, उसके बाद से मेले में दुकान आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

व्यापार मेले में हर साल शुरू से अंत तक विभिन्न सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों के अलावा बालीवुड नाइट, मुशायरा आदि होते हैं, लेकिन इस बार मेले में देरी होने के कारण इन कार्यक्रमों को लेकर कोई तैयारी नहीं हो पाई है। औपचारिकता पूरी करने के लिए ये कार्यक्रम स्थानीय स्तर पर ही कलाकारों को आमंत्रित कर कराए जा सकते हैं। पहले इसके लिए स्थानीय के साथ देश के विख्यात कलाकारों को भी बुलाया जाता रहा है।

मेले में व्यापारियों का पहुंचना शुरू हो गया है। हरिद्वार चाट भंडार, झूले समेत कई कारोबारी अपना सामान लेकर आ चुके हैं। प्राधिकरण का कहना है कि अभी किसी भी दुकानदार को जगह आवंटित नहीं की गई है। शासन से मेला आयोजन का अधिकृत आदेश मिलते ही आवंटन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। साथ ही बिजली, पार्किंग समेत दूसरी व्यवस्थाओं के लिए ठेके पुराने ठेकेदारों को दिए जा सकते हैं।

व्यापारी बोले- सरकार के आदेश का इंतजार

मेला आयोजन के लिए अधिकृत आदेश आने के बाद हम कंपनी में बात करेंगे और फिर मेले में जाने पर निर्णय ले पाएंगे।

-नवीन माहेश्वरी, इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी

हम तो मेले में सामान और स्टाफ भेज चुके हैं। अब सरकार जिस दिन से कह देगी, उसी दिन से मेले में काम शुरू कर देंगे।

- ललित अग्रवाल, संचालक/ हरिद्वार चाट-भाेजनालय भंडार

हम अपनी बात शासन स्तर तक पहुंचा चुके हैं कि रोड टैक्स छूट मिलने पर ही हम मेेले में जाएंगे। जिस प्रकार से कवायद चल रही है उससे लग रहा है कि छूट मिल रही है और ऐसे में हम सभी लोग अपने स्टॉल मेले में लगाएंगे।

-हरिकांत समाधिया, ऑटोमोबाइल कारोबारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें