पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Arrangement Made By Diverting Traffic For 3 Hours On Highway In Protest Against Agricultural Laws

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ागांव हाइवे पर किसानों ने दिया धरना:कृषि कानूनों के विरोध में हाइवे पर 3 घंटे राेका ट्रैफिक, डायवर्ट कर बनाई व्यवस्था

ग्वालियर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदाेलन के समर्थन में ग्वालियर में हाइवे पर 3 स्थानाें पर 3 घंटे तक चक्काजाम किया गया। इस दाैरान हाइवे पर वाहनों की लाइन लग गई। पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट करके व्यवस्था बनाई। जिले के किसान तथा इन्हें समर्थन देने वाले संगठनों के कार्यकर्ता शनिवार दोपहर 12 बजे हाइवे पर पहुंच गए थे। डबरा हाइवे पर किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष जसविंदर सिंह के नेतृत्व में किसान पहुंचे थे। निरावली हाइवे पर चक्काजाम की अगुवाई रामविलास गोस्वामी ने की। वहीं बड़ागांव हाइवे पर किसान नेता अखिलेश यादव, अलबेल सिंह राणा एवं भगवान सिंह गुर्जर के नेतृत्व में चक्काजाम किया गया। आंदोलनकारियों का आरोप था कि पुलिस ने कई इलाकों में किसानों को नाकाबंदी कर रोका गया, जिससे किसान चक्काजाम में नहीं पहुंच पाए।

कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया। बड़ागांव एवं निरावली में चक्काजाम के दौरान सभा भी की गई। सभा को रामविलास गोस्वामी, सिद्वेश्वर शर्मा, नीना शर्मा, साहब सिंह गुर्जर, विश्वजीत रतोनिया, रमेश परिहार, पूरन सिंह राणा, प्रेमचंद्र उप्रेति, तमन्ना खान आदि ने संबाेधित किया। हाइवे पर धरना समाप्त करने के पूर्व दो प्रस्ताव भी पारित किए गए। इसमें ग्रामीण अंचल में किसानों की पंचायतें लगाई जाएंगी तथा किसान आंदाेलन का दमन किया गया तो यह आंदोलन और तेज किया जाएगा।

समर्थन में इन गांवों के किसान हुए शामिल
बड़ागांव और निरावली में सरदार का पुरा, गणेशपुरा, स्टोन पार्क, इस्लामपुरा, उदयपुर, जिगसौली, वीरपुर, गज्जीपुरा, लायकपुरा, जिरावली, रायरू फॉर्म और निरावली सहित आसपास के गांव के ग्रामीण किसान आंदोलन में शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें