• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • As Soon As The Young Man Spit On The Road, The Officer Standing Behind Said That He Should Pay A Fine Of Rs 100

थूकने पर हो गई जेब ढीली:सड़क पर थूक कर जैसे ही मुड़ा युवक, पीछे खड़े अफसर बोले ला 100 रुपए दे जुर्माना, महंगा पड़ा थूकना

ग्वालियर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क किनारे खुलेआम पेशाब करता जितेन्द्र कुमार, इसे अपनी इस गलती के 200 रुपए जुर्माना वसूला गया - Dainik Bhaskar
सड़क किनारे खुलेआम पेशाब करता जितेन्द्र कुमार, इसे अपनी इस गलती के 200 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • खुले में पेशाब करने वाले से भी वसूला 200 रुपए जुर्माना
  • बिल्डिंग मटेरियल सड़क पर फैलाने पर 65000 रुपए का चालान

एक युवक को खुलेआम सड़क पर थूकना महंगा पड़ गया। युवक थूक कर जैसे ही पलटा, पीछे खड़े नगर निगम के अफसर बोले ला 100 रुपए जुर्माना दे। आगे से थूकने से पहले सोचना। इसी तरह खुले में पेशाब करने पर एक युवक से 200 रुपए और सड़क पर बिल्डिंग मटेरियल फैलाने पर 65 हजार रुपए जुर्माने की कार्रवाई की गई है। स्वच्छता अभियान को लेकर नगर निगम अब सड़कों पर सख्त होती जा रही है। काफी समय बाद सड़क पर थूकने और खुलेआम पेशाब करने पर जुर्माना की कार्रवाई की गई है।

बाई साहब की परेड इलाके में सड़क पर फैला बिल्डिंग मटेरियल, मकान मालिक पर 65 हजार जुर्माना किया गया है
बाई साहब की परेड इलाके में सड़क पर फैला बिल्डिंग मटेरियल, मकान मालिक पर 65 हजार जुर्माना किया गया है

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत नगर निगम के अफसर और कर्मचारी इन दिनों साफ-सफाई पर फोकस करे हुए हैं। लगातार सफाई और उसकी निगरानी की जा रही है। इसी के साथ ही बार-बार समझाइश के बाद भी गंदगी फैलाने व गीला व सूखा कचरा अलग अलग नहीं देने वाले नागरिकों के खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों, बाजारों एवं बाजारों से जुड़ी गलियों पर रोको टोको टीम के सदस्यों द्वारा खडे होकर कचरा फेंकने एवं खुले शौच करने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

सड़क पर फैली थी गिट्‌टी,वसूले 65000 रुपए

बाई सहाब की परेड पर क्षेत्राधिकारी राकेश कश्यप द्वारा निरीक्षण किया गया तथा सड़क पर गिट्‌टी और रेत सहित भवन निर्माण सामाग्री पडी होने पर मकान मालिक मुरली मनोहर अग्रवाल के खिलाफ 65 हजार रुपए का जुर्माना लगाने की कार्यवाही की गई।

थूकना और पेशाब करने पर वसूला जुर्माना

जोन 20 के वार्ड 53 में एसआई रामचंद्र धौलपुरिया द्वारा वार्ड में निगरानी करते हुए एक व्यक्ति को खुले में पेशाब करने वाले को रोका गया। युवक की पहचान जितेन्द्र कुमार के रूप में हुई। उसे फटकार लगाने के बाद खुले में पेशाब करने पर 200 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही बाजार में खुले में थूकने वाले मुकेश कुमार से 100 रुपए का जुर्माना वसूला गया है।