युवक ने फांसी लगाकर दी जान:मौत के समय कर रहा था किसी से फोन पर बात, कान में लगे थे मिले ईयर फोन

ग्वालियर10 दिन पहले
  • हजीरा की राधा कॉलोनी की घटना

ग्वालियर के हजीरा में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी है। मौत के आखिरी पलों में युवक मोबाइल पर किसी से बात कर रहा था ऐसा पुलिस को आशंका है। मौत के पल में भी उनके कान में हेड फोन लगे हुए थे।

अब वह किस से बात कर रहा था। साथ ही उसकी मौत चुनने की वजह क्या है यह पुलिस जांच में ही सामने आएगा। घटना राधा कॉलोनी हजीरा की है। घटना का पता बुधवार सुबह लगा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस पहुंचा दिया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

शहर के हजीरा में गदाईपुरा स्थित राधा कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय रिंकू पुत्र रामरतन गोयल (जाटव) मंगलवार रात को बाजार से घर पहुंचा और खाना खाने के बाद अपने कमरे में चला गया। बुधवार सुबह जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आया तो परिजन उसे जगाने के लिए कमरे में पहुंचे। अंदर जाकर देखा तो उनकी चींख निकल गई, क्योंकि अंदर कमरे में रिंकू फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। उसकी नब्ज टटोली तो काफी देर हो चुकी थी। उसे फंदे पर लटका देखकर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर शव को पीएम हाउस भेज दिया।
आखिरी समय किसी से बात कर रहा था मृतक
मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मृतक की जेब में मोबाइल लगा हुआ मिला और उसके गले में हेड फोन लटके हुए थे इससे पुलिस का मानना है कि आत्महत्या करने से पहले मृतक किसी से मोबाइल पर बात कर रहा था ओर कोई ऐसी बात होने पर उसने फांसी लगाकर जान दी है। शंका के चलते पुलिस ने युवक का मोबाइल जब्त कर लिया है। जिसमें जांच की जाएगी कि लास्टर कॉल उसने किसे किया था।
क्यों उठाया यह कदम नहीं पता
- मृतक के भाई विकास उर्फ विक्की ने बताया कि उनके पिता ठेकेदारी करते हैं। रिंकू भी उनके साथ ही काम पर जाता था। घर में सब कुछ ठीक चल रहा था। अचानक उसने यह कदम उठा लिया। अब कोई नहीं समझ पा रहा है कि उसने यह कदम क्यों उठाया है। मौत से कुछ घंटे पहले वो एक दम सामान्य नजर आ रहा था।
पुलिस का कहना
इस मामले में हजीरा थाना प्रभारी संतोष सिंह भदौरिया का कहना है कि एक युवक ने फांसी लगाकर जान दी है। खुदकुशी के पीछे क्या कारण हैं पड़ताल की जा रही है।