ATM कार्ड बदलकर ठगा:ग्वालियर में ATM कार्ड भतीजे से बदला, पर 25 हजार रुपए का चूना बुआ को लगा

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • - डबरा के सुभाषगंज की घटना

ग्वालियर में ATM से पैसे निकालने आए छात्र से दो बदमाश मदद का झांसा देकर ATM कार्ड बदल ले गए। कार्ड बदलकर ठगों ने छात्र की बुआ के खाते से 25 हजार रुपए उड़ा दिए। यह कार्ड बुआ के नाम अकाउंट का था। घटना का पता उस समय चला जब अकाउंट से कैश निकाले जाने पर मैसेज आए। मामले की सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।
डबरा के सुभाषगंज निवासी रचना साहू का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में बचत खाता है। सोमवार को उन्हें कुछ रुपयों की जरूरत थी तो उसने अपने भतीजे रोहित को ATM कार्ड देकर रुपए निकालने के लिए पहुंचाया। जब वह ATM बूथ पर पहुंचा तो दो युवक पहले से ही बूथ में मौजूद थे। उसके आते ही वह साइड में खड़े हो गए। कुछ देर प्रयास करने के बाद भी जब रुपए नहीं निकले तो रोहित के पास दोनों युवक पहुंचे और रुपए निकालने में उसकी मदद का झांसा देकर ATM कार्ड बदल दिया और दूसरा कार्ड थमाकर चले गए।
कुछ ही देर में आने लगे मैसेज
- पैसे ना निकलने पर रोहित वापस घर के लिए निकला और दरवाजे पर पहुंचा ही था कि तभी बुआ रचना के मोबाइल पर ट्रांजेक्शन के मैसेज आने लगे। मैसेज आते ही वह सतर्क हुए और कार्ड देखा तो मामला समझ में आया। मामला समझ में आते ही वह बैंक पहुंचे और कार्ड ब्लॉक कराने के बाद पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।
यह रखे सावधानी
- ATM से कैश निकालते समय सावधान रहें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके अलावा वहां कोई नहीं हो
- अगर कोई पहले से मौजूद है तो उसे निकल जाने दे और कोई अंदर आ रहा है तो उसे मना करें।
- बूथ पर बिना पहचान के किसी भी व्यक्ति की मदद ना ले
- यदि कोई परेशानी है तो वहां मौजूद गार्ड की मदद लें, गार्ड नहीं है तो ATM बूथ में लिखे हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें
- अपना ATM कार्ड किसी को भी ना दे और ना ही किसी को अपना पिन नंबर बताए।

खबरें और भी हैं...