पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हथियारों का जखीरा पकड़ा:खरगोन में बनी देशी पिस्टल की शहर में तस्करी करने आए दो गिरफ्तार, आठ पिस्टल बरामद

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
32 बोर की ऑटोमेटिक देशी पिस्टल, सभी पर लिखा है मेड इन यूएसए - Dainik Bhaskar
32 बोर की ऑटोमेटिक देशी पिस्टल, सभी पर लिखा है मेड इन यूएसए

खरगोन से ऑटोमेटिक पिस्टल लेकर आए दो हथियार तस्करों को क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी कर पकड़ा है। इनसे 32 बोर की 8 देशी पिस्टल, 8 मैग्जीन, दो कारतूस बरामद हुए हैं। यह शहर में माल खपाने के लिए लाए थे। इनको क्राइम ब्रांच ने सोमवार दोपहर बरैठा टोल के पास पुलिया के नीचे से गिरफ्तार किया है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है कि किसको यह माल सप्लाई करने आए थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। खरगोन पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई है।

एसपी ग्वालियर अमित सांघी को सोमवार दोपहर सूचना मिली थी कि एक बार फिर खरगोन से कुछ तस्कर हथियारों का जखीरा लेकर शहर में आए हैं। इस पर जिले की क्राइम ब्रांच को घेराबंदी के लिए लगाया गया था। यहां पता लगा कि महाराजपुरा थाना क्षेत्र बरैठा टोल से पहले भिंड मार्ग पर दो युवक पीठ पर बैग टांगे हुए किसी का इंतजार कर रहे हैं। क्राइम ब्रांच ने तत्काल घेराबंदी कर दोनों युवकों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया। जब बैग की तलाशी ली तो उसमें 8 पिस्टल, मैग्जीन सहित और 2 कारतूस मिला है। दोनों युवकों की पहचान शहर के ही बदमाशों के रूप में हुई है। क्राइम ब्रांच ने इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

चार महीने में पकड़ी खरगोन की 50 पिस्टल

जिले की पुलिस ने बीते चार महीने में जिले के विभिन्न क्षेत्र से 50 देशी पिस्टल अभी तक पकड़ी हैं। यह सभी पिस्टल खरगोन की अवैध हथियार फैक्ट्री से बनकर शहर में आई थीं। पकड़े गए तस्करों ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि यह पिस्टल खरगोन में 8 से 10 हजार में आसानी से मिल जाती हैं। यहां 30 हजार और उससे ज्यादा भी दाम मिलते हैं।

मेड इन यूएसए

पकड़ी गई ज्यादातर पिस्टल पर मेड इन यूएसए लिखा हुआ है। सभी पिस्टल 32 बोर की देशी ऑटोमेटिक पिस्टल हैं। एक बार तो इनकी बनावट देखकर खुद पुलिस कप्तान भी आश्चर्य चकित रह गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser