पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का आरोपी गिरफ्तार:आयुष्मान कार्ड बनाने का झांसा देकर ठगने वाला होटल में कर रहा था पार्टी, पकड़ा गया

ग्वालियर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी के चार साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं

ग्वालियर के आसपास स्थित गांव में आयुष्मान कार्ड बनाने का झांसा देकर लोगों को ठगने वाला 3 हजार रुपए का इनामी बदमाश पकड़ा गया है। वह अपने एक दोस्त के साथ हजीरा इलाके में स्थित होटल में पार्टी कर रहा था। इसी दौरान यहां से हजीरा थाने का स्टाफ निकला। पुलिसकर्मी यह देखने आए थे कि होटल पर शराबखोरी तो नहीं हो रही। जैसे ही होटल के अंदर घुसे तो बदमाश भागने लगा। पुलिस दल ने पीछा कर उसे पकड़ लिया।

पूछताछ करने पर आरोपी ने ही खुलासा किया कि वह ठगी के मामले में फरार चल रहा है। उसे पकड़कर हजीरा पुलिस ने पिछोर थाना पुलिस को सौंप दिया है, क्योंकि पिछोर और डबरा में ही उस पर मामले दर्ज हैं। दरअसल पिछले वर्ष डबरा और पिछोर के कई गांव में आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी हुई थी। डबरा के ही नौ लोगों के साथ 2.30 लाख रुपए की ठगी हुई थी। एक आरोपी की पहचान जीतू नरवरिया निवासी गोरमी, हाल निवासी वैष्णोपुरम ग्वालियर के रूप में हुई थी।

हजीरा थाना प्रभारी आलोक सिंह परिहार ने बताया कि मंगलवार रात को स्टाफ जब चेकिंग पर निकला तो एक होटल पर बैठा युवक पुलिस को देखते ही भागा। स्टाफ को संदेह हुआ तो उसके पीछे गाड़ी लगा दी। कुछ दूरी पर उसे पकड़ लिया। उसे थाने लाकर पूछताछ की तो पता लगा उस पर धोखाधड़ी के मामले में तीन हजार रुपए का इनाम घोषित है।

इसके बाद पिछोर थाना प्रभारी रमेश शाक्य को सूचना दी और देर रात पिछोर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पिछोर थाना प्रभारी रमेश शाक्य ने बताया कि जीतू और उसके साथियों ने गांव-गांव जाकर लोगों को ठगा था। यह लोग खुद को स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी बताते थे। इसके बाद लैपटॉप और मोबाइल में गांव के लोगों के फिंगरप्रिंट लेते, उनके बैंक खाते व अन्य जानकारी लेकर रुपए निकाल लेते थे। आरोपी के चार साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें