• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Before The Darshan At Dhumeshwar Dham, All The Youths Had Come Down To Take A Bath, One Friend Started Drowning In The Flow, Then The Other Also Jumped To Save, Both Missing.

पिकनिक मनाने गए 2 दोस्त नदी में डूबे:ग्वालियर के धूमेश्वर में युवक को गहरे पानी में डूबता देखकर बचाने के लिए कूदा दोस्त, दोनों लापता

ग्वालियर3 महीने पहले
धूमेश्वर मंदिर के बाहर नदी में युवकों के बहने के बाद पुलिस उनकाे तलाशते हुए।

मध्यप्रदेश में कुछ दिनों से हो रही बारिश एक ओर राहत लेकर आई है, वहीं दूसरी ओर कई जगह हादसे भी हो रहे हैं। रविवार को ग्वालियर में धूमेश्वर में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो दोस्त नदी में डूब गए। दोनों अभी तक लापता हैं। ​​​​​​वहीं ​होशंगाबाद में 9 साल का बच्चा नाले में बह गया। विदिशा में पानी में फंसे 76 लोगों को रेस्क्यू टीम ने बचाया।

गहरे पानी में डूबते दोस्त को बचाने के लिए कूदा दूसरा युवक
ग्वालियर के भितरवार में धूमेश्वर धाम पर सिंध और पार्वती नदियां मिलती हैं। इस कारण यहां भंवर भी बनता है। रविवार दोपहर नदी में नहाने उतरे 8 दोस्तों में से दो युवक बहाव की चपेट में आकर बह गए। पहले एक युवक गहरे पानी में गया और डूबने लगा। उसे बचाने दूसरा दोस्त भी कूद गया। कुछ देर में दोनों नदी में लापता हो गए। सभी लोग यहां पिकनिक मनाने आए थे। फिलहाल मौके पर रेस्क्यू टीम युवकों की तलाश कर रही है। घटनास्थल ग्वालियर शहर से 70 किलोमीटर दूर है। शाम 5.30 बजे तक दोनों युवकों का पता नहीं चल सका।

नदी में डूबा युवक किशन होटवानी। इसके साथ कितांशु कैलाश भी लापता है।
नदी में डूबा युवक किशन होटवानी। इसके साथ कितांशु कैलाश भी लापता है।

हादसे के चश्मदीद ग्वालियर के रहने वाले अंकित गोयल ने बताया कि सभी नहाने के लिए नदी में उतरे थे, लेकिन उसी समय किशन होटवानी अचानक गहरे पानी में चला गया। उसे तैरना नहीं आता था। जैसे ही वह बहने लगा, तो उसे बचाने के लिए कितांशु कैलाश भी गहरे पानी में कूद गया। इसके बाद दोनों एक दूसरे-का हाथ पकड़े हुए पानी के बहाव में बहते चले गए। लोगों ने कुछ दूरी तक उनको बहते देखा फिर वे लापता हो गए। अंकित ने बताया कि किशन और कितांशु दोनों अच्छे दोस्त थे। पुलिस ने बताया कि धूमेश्वर मंदिर के पास सिंध नदी में इसी स्पॉट पर हर साल हादसे होते हैं। बीते साल भी दो युवक इसी तरह बहे थे।

होशंगाबाद में 9 साल का बालक बहा
होशंगाबाद में इटारसी के पास धांसई गांव में रविवार को 9 साल का बच्चा राजेंद्र काजले नाले में बह गया। करीब 10 मिनट बाद बच्चे को उसके पिता ने नाले से 50 मीटर दूर निकाला। बेहोशी की हालत में पहले इटारसी अस्पताल ले गए। इसके बाद उसे होशंगाबाद नर्मदा अस्पताल में लाया गया। यहां बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। उसे ICU में भर्ती किया गया है। बच्चे की मां ने बताया कि राजेंद्र और मोहल्ले के तीन-चार बच्चे सुबह गांव में बने स्टॉप डैम के पास पानी देखने गए थे। डैम के पास नाला भी है। इसी दौरान वो किसी तरह हादसे का शिकार हो गया। ​​​​​​घटना के बाद बाकी बच्चों की आवाज सुन पिता वीरपाल और अन्य पड़ोसी मौके पर पहुंच गए थे।

9 का राजेंद्र अभी ICU में भर्ती है।
9 का राजेंद्र अभी ICU में भर्ती है।

विदिशा में 76 लोगों को बचाया
विदिशा जिले की नटेरन तहसील के पमारिया गांव में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 76 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। स्थानीय नदी का पानी गांव की इस बस्ती में आ जाने से सभी लोग घिर गए थे। इसके बाद पहुंची टीम ने लोगों को नाव की सहायता से निकाला।

विदिशा में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 76 लोगों को सुरक्षित निकाला।
विदिशा में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 76 लोगों को सुरक्षित निकाला।
खबरें और भी हैं...