पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Black Fungus Is Happening More In Patients Who Have Been Cured Of Corona, One Patient Was Operated On

ब्लैक फंगस:कोरोना से ठीक हो चुके मरीजाें में अधिक हो रहा है ब्लैक फंगस, एक मरीज का हुआ ऑपरेशन

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में अब धीरे-धीरे इजाफा होना शुरू हो गया है। गुरुवार को ब्लैक फंगस का एक संदिग्ध जेएएच में भर्ती हुआ। लेकिन जब उसकी जांच की गई तो ब्लैक फंगस होने की पुष्टि नहीं हुई, इसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। गुरुवार को ब्लैक फंगस का कोई नया मरीज भर्ती नहीं हुआ। जेएएच में ब्लैक फंगस के एक मरीज का ऑपरेशन ईएनटी के विभागाध्यक्ष डॉ. वीपी नार्वे और एनेस्थीसिया के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. शक्ति सिंघल की टीम ने किया। जेएएच के ब्लैक फंगस वार्ड में 57 मरीज एवं दो निजी अस्पतालों में 5 मरीज भर्ती हैं।

इस तरह जिले में ब्लैक फंगस के कुल 62 नए मरीज भर्ती हैं। डॉ. नार्वे ने बताया कि ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती 57 मरीजों में से सिर्फ 1 मरीज ऐसा है, जिसकी जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 56 मरीज वे हैं जिन्हें पहले कोरोना हुआ था और फिर ठीक होकर घर पहुंच गए थे। इनमें जब ब्लैक फंगस की दिक्कत आई तो अस्पताल में भर्ती होने से पहले काेरोना की पुन: जांच की गई, इसमें इन्हें काेरोना होने की पुष्टि नहीं हुई। जेएएच सहित शहर के निजी अस्पतालों में अबतक 114 ब्लैक फंगस के मरीज सामने आ चुके हैं। इसमें से 18 की मौत हो चुकी है, जिसमें से 6 ग्वालियर के हैं।

14 कोरोना के नए मरीज मिले, जिले में मृतकों की संख्या 1200 पार
कोरोना संक्रमण के मरीजाें संख्या दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है। गुरुवार को कोरोना के 14 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इन मरीजाें को मिलाकर जिले में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 54,445 पहुंच गई है। जिले के कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों में से 4 की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतकों में 2 ग्वालियर तथा अशोक नगर और मुरैना का 1-1 मरीज शामिल है। जिले में अबतक कोरोना से 1201 लोगों की कोरोना से इलाज के दौरान मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...