पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Boating Became Expensive In Tighara Reservoir, Increased The Fare Of Speed Boat And Siren By 25 Percent

जेब पर असर:तिघरा जलाशय में बोटिंग करना महंगा हो गया, स्पीड बोट व जलपरी का किराया 25 फीसदी तक बढ़ाया

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तिघरा जलाशय में बोटिंग करना महंगा हो गया है। मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम ने जलपरी और स्पीड बोट में सवारी करने की नई दरों को लागू कर दिया है। बाेटिंग के किराए में 21 से 25 फीसदी तक बढ़ोतरी की गई है। अब स्पीड बोट की सैर करने पर प्रति पर्यटक 130 रुपए प्रति चक्कर चुकाने होंगे।

जलपरी में सैर करने के लिए 120 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से पैसा देना हाेगा। शिवपुरी में भी बोटिंग के दामों में बढ़ोत्तरी की है। मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एमएस राणा ने कहा कि उक्त बढ़ाेत्तरी तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

कोरोना काल का असर मप्र पर्यटन पर भी नजर आने लगा है। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर बोट में 50 प्रतिशत पर्यटकों को एक बार में बैठाया जाता है, इससे आय पर असर पड़ने लगा था। इन हालातों को देखते हुए मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम ने किराए में बढ़ोत्तरी की है।

ऐसे समझें किराए में बढ़ोत्तरी
स्पीड बोट: पहले स्पीड बोट में तीन लोगों की सवारी के 320 रुपए जीएसटी सहित लिए जाते थे। अब जीएसटी सहित 390 रुपए लिए जाएंगे। पहले एक सवारी के 106 रुपए लगते थे। अब 130 रुपए देना होंगे।
जलपरी: पहले जलपरी में प्रति व्यक्ति 96 रुपए जीएसटी सहित लिए जाते थे। अब 120 रुपए जीएसटी सहित लगेंगे। दस व्यक्तियों से कम होने पर 1200 रुपए किराया लिया जाएगा।

बेस्ट ऑफ द बेस्ट अवार्ड

तानसेन रेसीडेंसी के महाप्रबंधक एचएस दंडौतिया ने पत्रकारों को बताया कि अमेरिका की पर्यटक संस्था ट्रिप एडवाइजर द्वारा मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम की इकाई तानेसन रेसीडेंसी को साल 2021 के बेस्ट आफ द बेस्ट अवार्ड दिया है। ये देश-दुनिया से प्राप्त पर्यटकों के फीडबैक के आधार पर है। रेसीडेंसी में दो बड़े हॉलों का रिनोवेशन भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...