पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब उठाइए नौकायान का लुत्फ:बैजाताल में आज से बिना लाइफ जैकेट के शुरू होगी बोटिंग

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैजाताल में छोड़ी गईं बोट और शिकारानुमा बोट चलाता युवक। - Dainik Bhaskar
बैजाताल में छोड़ी गईं बोट और शिकारानुमा बोट चलाता युवक।
  • निगम नौकायान करने वालों की सुरक्षा के लिए गोताखोर भी तैनात रखेगा।

बैजाताल में सैलानी रविवार से नौकायान का लुत्फ ले सकेंगे। इसका शुभारंभ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर दोपहर 12 बजे करेंगे। शुभारंभ कार्यक्रम में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और विधायक सतीश सिंह सिकरवार भी माैजूद रहेंगे।

नगर निगम ने शनिवार को 20 नाव परीक्षण कर बैजाताल में उतार दीं हैं। इनमें शिकारानुमा बाेट भी शामिल है। निगम नौकायान करने वालों की सुरक्षा के लिए गोताखोर भी तैनात रखेगा। हालांकि नौकायान के दौरान सैलानियों के लिए लाइफ जैकेट का इंतजाम नहीं किया गया है। बैजाताल के पानी काे साफ रखने के लिए एक फव्वारा शुरू कर दिया गया है।

दूसरा फव्वारा लगाने की तैयारी की जा रही है। इससे सीवर के ट्रीटमेंट किए पानी में डिजॉल्व ऑक्सीजन की मात्रा मानक के अनुसार रखी जाएगी। बोट क्लब के प्रोजेक्ट ऑफिसर शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि सैलानी प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक नाैकायन कर सकेंगे। प्रति व्यक्ति सामान्य टिकट 30 रुपए रखा गया है। सीनियर सिटीजन एवं 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए टिकट 20 रुपए का रहेगा। दिव्यांगों से टिकट नहीं लिया जाएगा। साथ ही शिकारा बाेट का टिकट प्रति व्यक्ति 100 तय किया गया है। यह सभी टिकट 30 मिनट के लिए मान्य होंगे।

बोट क्लब के प्रोजेक्ट ऑफिसर शिशिर श्रीवास्तव का कहना है कि बैजाताल में 3 से 4 फीट ही पानी रहेगा। शनिवार को पांच लाख लीटर पानी और भर दिया गया है। इतने कम पानी में नाैकायन करने वाले सैलानियाें काे लाइफ जैकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि सुरक्षा के लिए गोताखोर तैनात रहेंगे। अभी 20 नाव बैजाताल में छोड़ दी हैं। शेष 31 जनवरी को छोड़ी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें