पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यवस्था:पोलिंग पार्टी के लिए बसें इस बार कटाेराताल राेड पर खड़ी होंगी, 30 काे हाेगा अधिग्रहण

ग्वालियर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन नवंबर को वोटिंग के पहले और बाद में कटोराताल रोड जाम रहेगी। इससे अचलेश्वर, नया बाजार व कंपू क्षेत्र से गुजरने वाले लोगों को परेशानी होगी। जो लोग सुबह के वक्त कटोराताल पर सैरसपाटा करने जाते हैं उन्हें भी इन दिनों यहां आने जाने में दिक्कत होगी।

ऐसी स्थिति इस बार पोलिंग पार्टी के वाहन एमएलबी ग्राउंड मेंं खड़े न होकर बाहर के दोनों रोड़ पर खड़े होने से होगी। उल्लेखनीय है कि एमएलबी ग्राउंड के सौदर्यीकरण के कारण इस बार कॉलेज प्रशासन ने बसें अंदर खड़ी करने पर आपत्ति दर्ज कराई है।

तीन विधानसभा के चुनाव में इस बार पोलिंग पार्टियों को लाने ले जाने के लिए 144 बड़ी बसें और 104 छोटी बसें लगेंगी। इनका अधिग्रहण 30 अक्टूबर को होगा। पहले दिन बसें एसएएफ ग्राउंड पर खड़ी की जाएंगी। यहां पर इनमें रूट चार्ट व जीपीएस लगेंगे।

इसके बाद इन बसों को चालक एक नवंबर की रात तक कटोराताल पर लेकर पहुंचेंगे। कटोराताल के दोनों रास्तों पर प्रशासन 100 वाहन खड़े कराएगा जबकि बाकी के कटोराताल के सामने वाले ग्राउंड में। इसके अलावा रिजर्व वाहनों की संख्या अलग से रहेगी।

कंपू से महल गेट रोड पर होगा ट्रैफिक जाम

पोलिंग पार्टी 2 नवंबर को दिन भर रवाना होंगी। जो लोग चुनाव कराने जाएंगे, इस बार उनके निजी वाहन भी पार्क होने में दिक्कत आएगी। पोलिंग पार्टी को लेकर सभी बसें 3 नवंबर की रात तक वापस आएंगी। इससे साफ है कि दो से तीन दिन कंपू से महलगेट वाला रोड जाम रहेगा। यहां का ट्रैफिक अचलेश्वर, नहर वाली माता, नया बाजार होकर निकलेगा। चूंकि सारे मार्गों पर पहले से ट्रैफिक ज्यादा है, इसलिए जाम लगना तय है। इस मामले में एडीएम किशोर कन्याल ने कहा कि एमएलबी ग्राउंड में बसें इस बार खड़ी नहीं होंगी। कुछ घंटों के लिए कटोराताल रोड पर दोनों तरफ वाहन खड़े किए जाएंगे।

स्कूल बसों पर नहीं है स्टाफ: चुनाव के लिए 248 वाहनों की व्यवस्था भी इस बार परेशानी वाली है, कारण स्कूल वाहन खड़े-खड़े खराब हो चुके हैं और बस मालिकों ने स्टाफ की छुट्‌टी कर दी है। ऐसे में परिवहन विभाग को रूट की बसें ही लेनी होगी। वहीं वोटिंग के लिए जाते वक्त और आते वक्त पोलिंग पार्टियों को बस चालक मुख्य गेट से काफी दूर चढ़ाएंगे और उतारेंगे। इसी कारण पोलिंग पार्टियों को सारा सामान खुद ही बसों तक लेकर पहुंचना होगा और वापसी में आना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें