• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Business Increased By 30 Percent As Soon As The Transition Stopped, Now Bumper Business Is Expected In The Wedding Season

बाजार में रौनक:संक्रमण थमते ही 30 फीसदी बढ़ा कारोबार, अब शादियों के सीजन में बंपर कारोबार की उम्मीद

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीपावली पर जमकर खरीदारी के बाद पड़वा पर शहर के सभी प्रमुख बाजार पूरी तरह बंद रहे। सदर बाजार मुरार में भी दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। - Dainik Bhaskar
दीपावली पर जमकर खरीदारी के बाद पड़वा पर शहर के सभी प्रमुख बाजार पूरी तरह बंद रहे। सदर बाजार मुरार में भी दिनभर सन्नाटा पसरा रहा।
  • कपड़ा, सोना-चांदी, बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य सभी क्षेत्रों से जुड़े कारोबारियों में व्यवसाय को लेकर उत्साह

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमते ही दो साल बाद दीपावली पर बाजार के सारे सेक्टरों मेंं बंपर खरीदारी हुई। काम धंधे की पिछले कुछ साल से यदि तुलना करें तो इस बार 30 फीसदी तक कारोबार बढ़ा है। इससे कारोबारी खुश हैं और उन्हें अब शादियों के सीजन से काफी उम्मीद हैं। मार्च के बाद फसल बाजार में आते ही किसान भी खरीदारी करेगा। शुक्रवार को शहर के सारे बाजार बंद रहे। शनिवार को बाजार खुलेंगे पर अच्छी ग्राहकी के लिए कारोबारियों को सोमवार तक इंतजार करना होगा।

सहालग में 40 फीसदी तक बढ़ोत्तरी की उम्मीद

इस बार दीपावली पर ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में बिक्री ठीक रही है। ऑटोमोबाइल कारोबारी श्याम गुप्ता के मुताबिक पिछले वर्ष की अपेक्षा 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी रही, लेकिन सहालग में ये 40 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद है। इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी पवन जैन कहते हैं कि बाजार एवरेज रहा है। लेकिन सहालग में ये पिछले वर्ष के मुकाबले 40 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है।

कपड़ा व्यापार फरवरी तक अच्छा चलने की उम्मीद है

गांधी मार्केट के अध्यक्ष गिरधारी लाल चावला ने कहा कि कपड़ा कारोबार इस बार उम्मीद से काफी अच्छा रहा है। अब सीजन फरवरी तक ठीक चलेगा। नजर बाग मार्केट के अध्यक्ष सुरेश बंसल ने कहा कि इस बार रेडीमेड कारोबार उम्मीद से ज्यादा ठीक रहा। कई साल बाद 20 से 25 फीसदी की वृद्धि कारोबार में हुई है। शादियोंं में और अच्छा काम निकलेगा। दीपावली के बाद अब कारोबारी शादियों के सीजन की तैयारी में जुट गए हैं।

सोना-चांदी के कारोबार में 25 से 30 फीसदी इजाफा हुआ

लश्कर में सोना-चांदी कारोबार से जुड़े और बाजार के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जैन ने कहा कि इस बार दीपावली तक 25 से 30 फीसदी तक कारोबार बढ़ा है। सालाना कारोबार पूरे शहर में 400 करोड़ तक होता है, इस बार उम्मीद इससे अधिक होने का अनुमान है। बर्तन व्यवसायी संघ के सचिव विनोद गिड़वानी ने कहा कि बाजार अब पिछले कुछ साल की स्थिति में आ गया है। कारोबारी मुकेश सिंह कुशवाह ने कहा कारोबार ठीक रहा है।

खबरें और भी हैं...