पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हनीट्रैप:बर्थ-डे का बहाना बनाकर सेवानिवृत्त बिजली कर्मचारी को बुलाया, दुष्कर्म का आरोप लगाकर 5 लाख वसूले

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • भितरवार की महिला ने साथियों के साथ मिलकर फंसाया

भितरवार में रहने वाली एक महिला ने बिजली कंपनी के सेवानिवृत कर्मचारी को बर्थ-डे पार्टी का न्यौता देकर अपने घर बुलाया। इसके बाद कुछ साथियों की मदद से उसे हनी ट्रैप का शिकार बनाया और पांच लाख रुपए वसूल लिए। इनमें से चार लाख रुपए की वसूली आरोपियों ने यहां झांसीरोड इलाके में की।

यहां पर पीड़ित के समधी रहते हैं, जो अपने बेटे के साथ चार लाख रुपए लेकर आरोपियों के पास पहुंचे। रुपए लेने के बाद आरोपी सेवानिवृत कर्मचारी को अपनी मारुति वेन से उतारकर चले गए। यह वाकया 7 दिसंबर का है। इस मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच को की गई है। बताया गया है कि हनी ट्रैप का शिकार हुआ सेवानिवृत कर्मचारी नौकरी के दौरान भितरवार में आरोपी महिला के मकान में किराए से रह चुका है। तभी से उनकी जान पहचान थी।

पीड़ित के मुताबिक भितरवार में रहनेवाली उसे फोन पर बर्थडे पार्टी में आने का न्यौता दिया था। इसके बाद 6 दिसंबर को वह डबरा जवाहर कॉलोनी स्थित उसके निवास पर पहुंची और उन्हें एक्टिवा पर बैठाकर अपने साथ भितरवार ले गई। वहां कार्यक्रम के बाद रात ज्यादा हो जाने से उसने उन्हें वहीं पर रोक लिया।

सुबह 5 बजे करीब जब उनकी नींद खुली तो आरोपी महिला और दो अन्य महिलाओं जिनमें एक का पति भी साथ था, ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। इन लोगोें का कहना था कि-तुमने एक महिला के साथ दुष्कृत्य किया है। अब हम तुम्हारे खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट कराने जा रहे हैं। अगर रिपोर्ट से बचना है तो पांच लाख रुपए दो, नहीं तो फंस जाओगे। पीड़ित के मुताबिक पहले उसने आरोपियों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने ।

इसके बाद उसने रुपए मंगाने के लिए अपने समधी को फोन लगाकर रुपए लेकर आने को कहा। समधी के पास चार लाख रुपए का ही इंतजाम हो सका। रकम लेकर वह झांसीरोड इलाके पहुंचा, जहां आरोपी पीड़ित को मारुति वेन से लेकर आए थे। ये रुपए लेने के बाद वे उसे छोड़कर चले गए।

इसके बाद 8 दिसंबर को उन्होंने एक लाख रुपए की मांग फोन पर की। उसे पूरी करने के लिए पीड़ित ने अपनी पत्नी के गहने बेचकर एक लाख रुपए जुटाए, जिन्हें आरोपी डबरा बस स्टैंड पर आकर ले गए। इतना सब कुछ होने के बाद आरोपियों ने कुछ दिन बादी ही फिर डेढ़ लाख रुपए की मांग की तो पीड़ित ने अपनी पत्नी और परिजन को पूरा मामला बताया ।

बीते सप्ताह भितरवार पुलिस को शिकायत की, जिस पर पुलिस ने बयान लेने बुलाया था। ऐसा थाना प्रभारी भितरवार का कहना है। बाद में पीड़ित ने एसपी अमित सांघी से मुलाकात कर आपबीती सुनाई तो उन्होंने क्राइम ब्रांच प्रभारी दामोदर गुप्ता को कायमी कर जांंच के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें