पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:दाे दिन हल्की बारिश होने के आसार

ग्वालियर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस बार मानसून ने भले ही समय पर दस्तक दी है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में अभी तक न कम दबाव का क्षेत्र बना और न अंडमान निकोबार में मजबूत सिस्टम। इस कारण ग्वालियर सहित अंचल के 6 जिले बारिश में पिछड़े हुए हैं। मौसम वैज्ञानिक डीपी दुबे के अनुसार अब तक बंगाल के तटीय क्षेत्र में केवल चक्रवाती घेरा बना है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र नहीं बना। इस कारण बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी दो दिन हल्की बारिश होगी। इसके बाद 17 व 18 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है। ग्वालियर जिले में अब तक औसत बारिश का कोटा 170.3 मिमी है। जबकि बारिश 77.3 मिमी हुई है। यानी औसत कोटे से जिले में अब तक 93 मिमी बारिश कम हुई है।

तापमान बढ़ने से उमस बढ़ी

दो दिन से शहर में बारिश नहीं हुई। इससे फिर से उमस भरी गर्मी बेचैनी बढ़ाने लगी है। साथ ही तापमान चढ़ने लगा है। पिछले दिन की तुलना में अधिकतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस बढ़त के साथ 39 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री बढ़त के साथ 27.9 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 1.8 डिग्री अधिक रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें