पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब सैंपलिंग में वेटिंग:निजी लैब में जांचें बंद इसलिए जेएएच में सैंपल के लिए 3 से 4 घंटे की वेटिंग

ग्वालियर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लंबे इंतजार के कारण कई लोग बिना सैंपल दिए लौट रहे

काेराेना संक्रमिताें की संख्या बढ़ने के कारण जहां सरकारी और निजी अस्पतालाें के आईसीयू और ऑक्सीजन बेड फुल हाे गए हैं ताे वहीं अब काेराेना संदिग्धाें काे सैंपल देने के लिए भी घंटाें इंतजार करना पड़ रहा है। वजह- शहर की ज्यादातर निजी लैब में जांचें बंद हाे गईं हैं। लैब संचालक जांच करने वाले केमिकल व अन्य उपयोगी सामान खत्म होने के कारण सैंपल नहीं ले रहे हैं। इस कारण जेएएच और जिला अस्पताल में सैंपलिंग का लोड बढ़ गया है। यही कारण है कि जेएएच में सैंपल देने में लोगों को 3 से 4 घंटे लग रहे हैं। उधर, प्रशासन मरीजों की संख्या को कम दिखाने के लिए अब सैंपलिंग कम करने की प्लानिंग कर रहा है।

दाे निजी लैब ने सैंपल लेने से कर दिया इनकार
बैंककर्मी वीरेंद्र उदवानी ने अपने रिश्तेदार का सैंपल कराने के लिए लाल पैथोलॉजी और पैथकाइंड लैब पर संपर्क किया तो उन्हें यह जवाब मिला कि अभी जांच नहीं हो रही हैं। आप सरकारी अस्पताल में जाएं। दाेनाें जगह से उन्हें कहा गया कि जांच में उपयोग हाेने वाला सामान खत्म हो गया है इसलिए अभी सैंपल नहीं ले रहे हैं।
जेएएच से बिना सैंपल दिए लाैटीं कांग्रेस नेत्री
कांग्रेस नेत्री रश्मि पवार शर्मा मंगलवार को परिजन के सैंपल देने शाम 5 बजे जेएएच गईं थीं। डेढ़ घंटे खड़े रहने के बाद भी उनका नंबर नहीं आया तो उन्होंने अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ से शिकायत की, लेकिन अधीक्षक ने कहा कि कोई अव्यवस्था नहीं है। जबकि मैंने उन्हें वीडियो बनाकर भी भेजा है। आखिर में वह बिना सैंपल दिए लौट गईं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें