• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Chief Minister Will Arrive On Sunday, Tight Security From Airport To Collectorate, Other Routes Connected To The Route Will Remain Closed Till CM's Stay

CM के रूट पर ग्वालियर पुलिस ने ही रिहर्सल:रविवार को आएंगे मुख्यमंत्री, एयरपोर्ट से कलेक्टोरेट तक सुरक्षा, सीएम के रहने तक बंद रहेंगे रूट से जुड़े अन्य रास्ते

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम के आने से पहले पुलिस ने की रिहर्सल। - Dainik Bhaskar
सीएम के आने से पहले पुलिस ने की रिहर्सल।
  • शनिवार को पुलिस ने एयरपोर्ट से कलेक्टर कार्यालय तक वाहनों का काफिला निकाला

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कोरोना के हालातों की समीक्षा के लिए ग्वालियर आ रहे हैँ। इससे पहले जिला प्रशासन और पुलिस ने शनिवार को सुरक्षा के इंतजामों को फाइनल टच दिया। एयरपोर्ट से लेकर कलेक्टोरेट तक पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैँ। शनिवार दोपहर 12 बजे एयरपोर्ट से कलेक्टोरेट तक पुलिस ने सीएम के काफिले का रिहर्सल किया। पुलिस के वाहन उसी अंदाज में एक के पीछे एक निकले जैसे रविवार को CM के काफिले के साथ निकलेंगे। तय किया गया, सीएम के रूट पर जितने भी छोटे-बड़े रास्ते खुलते हैं, वह सभी सीएम के शहर में रहने तक बंद रहेंगे।

कोरोना के वर्तमान हालात की समीक्षा के लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को शनिवार को ग्वालियर आना था। सभी तैयारियां भी हो गई थीं, लेकिन अचानक उनके कार्यक्रम में बदलाव हुआ। अब वह रविवार को ग्वालियर आ रहे हैं। वह यहां कलेक्टोरेट में दोपहर 12 से 3 बजे के बीच कोरोना के वर्तमान हालातों की समीक्षा करेंगे।

इसके साथ ही संभागीय स्तर पर भी वह कोरोना के हालातों की समीक्षा, VC बैठक के माध्यम से करेंगे। CM के आने से पूर्व शनिवार को कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा की तैयारियों पर IG अविनाश शर्मा, प्रभारी पुलिस अधीक्षक ASP हितिका वासल ने अफसरों की बैठक ली। रूट से लेकर बैठक स्थल तक इंतजामों को जांचा। पुलिस को अफसरों को इस समय इसलिए भी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है, क्योंकि अभी SP ग्वालियर अमित सांघी अस्वस्थ चल रहे हैं।

यह रहेगा संभावित रूट

CM के रूट का चार्ट अभी औपचारिक रूप से सामने नहीं आया है। पुलिस की तैयारियों और रिहर्सल से साफ है कि सीएम शिवराज सिंह एयरपोर्ट से भिंड रोड होते हुए गोला का मंदिर, वहां से रेसकोर्स रोड, सूर्य नमस्कार तिराहा, आकाशवाणी तिराहा से कलेक्टोरेट पहुंचेंगे। यहां वह कार्यक्रम में भाग लेने के बाद इसी रूट से वापस एयरपोर्ट आएंगे और भोपाल के लिए रवाना होंगे।

खबरें और भी हैं...