पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • CM Said After Inaugurating The Fair Office 50 Percent Exemption In Road Tax On The Purchase Of Vehicles

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 फरवरी से लगेगा ग्वालियर मेला:CM ने किया मेला कार्यालय का शुभारंभ, बोले- घबराएं नहीं, वाहनों की खरीद पर रोड टैक्स में मिलेगी छूट

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापार मेला के शुभारंभ अवसर पर मंच पर खड़े होकर सीएम ने कार्यकर्ताओं को संबाेधित किया। - Dainik Bhaskar
व्यापार मेला के शुभारंभ अवसर पर मंच पर खड़े होकर सीएम ने कार्यकर्ताओं को संबाेधित किया।
  • एयरपोर्ट पर सिटी बस सेवा, दीनदयाल एक्सप्रेस का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विशेष विमान से रविवार सुबह ग्वालियर पहुंचे। उनके साथ में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे। सीएम ने ग्वालियर व्यापार मेला कार्यालय पहुंचकर यहां मेला कार्यालय का शुभारंभ किया। साथ ही, मंच से घोषणा की, 15 फरवरी से मेला लगेगा। मेले में वाहन खरीदी पर रोड टैक्स में भी छूट मिलेगी।

उन्होंने कहा कि व्यापार मेला, ग्वालियर की पहचान है। कोरोना को लेकर असमंजस था। केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से व्यापार मेला शुरू करने को लेकर काफी चर्चा होने के बाद मेला शुरू करने का फैसला लिया है। इसे और समृद्ध बनाया जाएगा।

मेला कार्यालय के शुभारंभ से पहले एयरपोर्ट पर ही दीनदयाल एक्सप्रेस व स्मार्ट सिटी बस का शुभारंभ करते सीएम शिवराज व राज्यसभा सांसद सिंधिया।
मेला कार्यालय के शुभारंभ से पहले एयरपोर्ट पर ही दीनदयाल एक्सप्रेस व स्मार्ट सिटी बस का शुभारंभ करते सीएम शिवराज व राज्यसभा सांसद सिंधिया।

रविवार को शहर में सीएम करीब 9 घंटे प्रवास पर आए। कार्यक्रमों की शुरुआत रविवार सुबह सीएम के आने के साथ ही हो गई। सीएम शिवराज ने एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पहले कार्यकर्ताओं व नेताओं से मुलाकात की। उसके बाद एयरपोर्ट परिसर से स्मार्ट सिटी की सिटी बस सेवा का शुभारंभ किया। साथ ही, यहां से अति कुपोषित बच्चों के लिए बस को भी हरी झंडी दिखाई। विमानतल से ही दीनदयाल एक्सप्रेस किचन का शुभारंभ किया। इसके बाद सीएम व राज्यसभा सांसद दोनों मेले में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने मेला कार्यालय का उद्घाटन किया। साथ ही, 50 दिवसीय ग्वालियर व्यापार मेला 15 फरवरी से लगने की घोषणा की।

मोतीमहल पहुंचे CM

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेला कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद मोतीमहल परिसर पहुंच गए। यहां विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखा है। साथ ही, ई-ऑफिस का शुभारंभ भी किया। साथ ही, मुख्यमंत्री ने मोती महल स्थित मान सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर नगर निगम के विकास कार्यों की समीक्षा भी की। फूलबाग पर कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री वहां से शाम 4.30 बजे आरोग्यधाम चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र के 11वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए और शाम 6.30 बजे महाराजपुरा विमानतल के लिए रवाना हो गए।

कोई माफिया नहीं बचेगा, यह भाजपा की सरकार है

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम के दौरान मीडिया से भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि प्रदेश में कोई भी माफिया बच नहीं सकता। यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। कांग्रेस में माफिया ही सरकार में बैठे थे। प्रदेश में हमने एंटी माफिया मुहीम में 1 हजार करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई है। प्रयास कर रहे हैं कि कोई भी माफिया बच न सके। इसके अलावा सीएम ने कहा कि पूरे ग्वालियर का एक रोड मैप तैयार किया है। विजन डॉक्यूमेंट के तहत विकास से लेकर उद्योग तक शामिल है। इसमें कोई भी चीज छूटेगी नहीं। यह रोड मैप पर काम हो रहा है। अगले पांच साल में 5 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जल्द ग्वालियर की तस्वीर बदल जाएगी। यह 5 हजार करोड़ रुपए से ग्वालियर के लिए लाया जाएगा चम्बल का पानी, स्वर्ण रेखा पर एलीवेटेड रोड, एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम भी बनेगा, दिव्यांग स्टेडियम बनेगा, हेरिटेज को संवारकर करेंगे ब्रांडिंग, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टूरिस्ट सर्किट को प्रभावी बनाया जाएगा।

शराब बंदी विकल्प नहीं, नशामुक्त मध्य प्रदेश बनाएंगे

सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में शराबबंदी को लेकर हाल में दिग्विजय सिंह के बयान पर चुटकी ली है कि दिग्विजय सिंह की विश्वसनीयता नहीं बची। फिर भी बताना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश में शराब बंदी से ज्यादा नशामुक्ति की जरूरत है। हम जल्द ही प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाएंगे। लोगों को जागरूक करेंगे कि वह नशा न करें। इसके बाद प्रदेश में अपने आप नशा कम होता चला जाएगा।

सफाई कर्मचारी राम सेवक के घर भोजन करते सीएम शिवराज, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह व राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया
सफाई कर्मचारी राम सेवक के घर भोजन करते सीएम शिवराज, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह व राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया

सफाई कर्मचारी के घर किया भोजन

सीएम शिवराज ने रविवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान दोपहर का भोजन नगर निगम के सफाई कर्मचारी रामेसवक चिंडोलिया के घर किया। यह उनका पहले से तय कार्यक्रम था। उनके साथ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद विवेक शेजवलकर ने भी सफाई कर्मचारी के घर आलू मटर की सब्जी, खीर व चपाती खाई। इस दौरान रामसेवक की बेटी ने पहले संस्कृत में मंत्र का उच्चारण किया, उसके बाद भोजन करना शुरू किया। सीएम ने इस दौरान राम सेवक की पत्नी को अपनी ओर से 20 हजार रुपए का चेक का उपहार भी दिया।

कांग्रेसियों ने किया हंगामा, महिला अध्यक्ष को पुलिस ने पकड़ा

फूलबाग पर सीएम के प्रदर्शन के दौरान वहां कांग्रेस के पूर्व मंत्री व भितरवार विधायक लाखन सिंह, वर्तमान में ग्वालियर पूर्व से विधायक सतीश सिकरवार समेत अन्य नेताओं ने फूलबाग सभा स्थल के बाहर प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री लाखन सिंह का आरोप था कि कार्यक्रम में उनके क्षेत्र के विकास कार्यो का भी शुभारंभ हो रहा है, जबकि विधायक होते हुए उन्हें नहीं बुलाया गया। जिस जगह कार्यक्रम हो रहा है, वहां के विधायक सतीश सिकरवार हैं, उन्हें भी नहीं बुलाया गया। इस दौरान महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष रुचि गुप्ता ने फूलबाग कार्यक्रम में घुसने का प्रयास किया, तो उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें