पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • CMHO Team Arrives At Panacea Hospital, Asked Why Should The Patient Report Negative Then Ramadasivir Injection

निरीक्षण:पनेसिया हॉस्पिटल में सीएमएचओ की टीम पहुंची, पूछा- मरीज की रिपोर्ट निगेटिव फिर क्यों लगाए रेमडेसिवीर इंजेक्शन

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो दिन पहले इलाज के दौरान तानसेन नगर में संचालित पनेसिया हॉस्पिटल में संगीता अग्रवाल की मौत हो गई थी। इसके बाद परिजन ने हंगामा करते हुए इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था। मामले की जांच के लिए सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने शनिवार की शाम को डॉ. सचिन श्रीवास्तव और अखिलेश जैन की टीम पनेसिया हॉस्पिटल में भेजी। निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में दो मरीज भर्ती मिले। यहां ड्यूटी पर होम्योपैथी डॉक्टर तैनात था। उसने अपना नाम डॉ. सोनू सिंह बताया।

बुलाने पर एमडी मेडिसिन डॉ. रोहित तोमर वहां आए। उन्होंने बताया कि वह विजिट पर आते हैं। टीम के सदस्यों ने संगीता अग्रवाल की केस सीट मांगी तो डॉ. तोमर ने कहा कि मरीज की केस सीट सीएसपी ले गए हैं। जब उनसे पूछा गया कि संगीता को क्या परेशानी थी तो डॉक्टरों ने बताया कि उसे निमाेनिया था। इस पर टीम के सदस्य बोले यह तो कोरोना केस था।

हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इस पर सीएमएचओ की टीम के सदस्यों ने पूछा कि अगर रिपोर्ट निगेटिव थी तो उसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन क्यों लगाया जा रहा था? इस बात को हॉस्पिटल के स्टाफ पर कोई जवाब नहीं दिया। हॉस्पिटल का रिकॉर्ड भी अपूर्ण मिला। सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि पनेसिया हॉस्पिटल में कई अनिमितताएं मिली हैं। लिहाजा हॉस्पिटल संचालक को नोटिस जारी किया जा रहा है।

नोटिस का जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ध्यान देने योग्य बात यह है कि सीएमएचओ कार्यालय द्वारा गोपनीय तौर पर की गई यह कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है। इसकी वजह यह है कि अबतक सीएमएचओ की टीम कार्रवाई करती थी तो निष्पक्षता बनाए रखने के लिए इसकी जानकारी मीडिया को दी जाती थी, लेकिन इस कार्रवाई में सभी से दूरी बनाई गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें