पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:कल से कोविशील्ड के साथ को-वैक्सीन भी लगेगी

ग्वालियर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 19500 फ्रंट लाइन वर्कर को साेमवार से कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। किसी काे काे-वैक्सीन ताे किसी काे काेविशील्ड का टीका लगेगा। वैक्सीन स्टोर प्रभारी अभय कुलश्रेष्ठ शनिवार को भाेपाल से ये दाेनाें वैक्सीन लेकर आए।

अंचल के 8 जिलों के लिए को-वैक्सीन के 57300 डोज तथा कोविशील्ड की 16320 डोज आए हैं। ग्वालियर जिले काे को-वैक्सीन के 19800 डोज तथा कोविशील्ड की 11931 डोज मिले हैं।

38 बूथ पर लगेंगे टीके
जिले में फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगाने के लिए 17 केंद्रों पर 38 बूथ बनाए गए हैं। सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि एक दिन में 5 हजार फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

66.27% हेल्थ वर्कर को लगे टीके
पहले चरण में जिले में 12587 हेल्थ वर्करों को टीका लगाने का लक्ष्य था लेकिन अब तक 8342 हेल्थ वर्करों ने ही टीके लगवाए हैं। 4245 लोग टीका लगवाने से वंचित रह गए हैं। 66.27 फीसदी हेल्थ वर्करों को ही टीके लगाए गए हैं। अभियान के दाैरान जिले में 411 डोज वैक्सीन खराब हो गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें