पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलने लगा मौसम का मिजाज:वातावरण में घुल रही ठंडक, 10.5 डिग्री सेल्सियस पर आया पारा

ग्वालियर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाटीपुर में शनिवार सुबह 10 बजे तक ठंडक रही। बादल भी छाए रहे।

शहर में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। सड़क किनारे अलाव भी जलते दिख रहे हैं। शनिवार को न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1.3 कम है। साथ ही, बीते दिन से 2 डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड हुआ है, जिस कारण लोगों को ठंड का अहसास हुआ है।

मौसम विभाग के प्रभारी और वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया है कि अंचल सहित जिले के मौसम को तीन कारण प्रभावित कर रहे हैं। अरब सागर में अति कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही, महाराष्ट्र में चक्रवाती घेरा बना है। पश्चिमी विक्षोभ भी बन रहा है। जिस कारण मौसम हर दिन प्रभावित हो रहा है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा है, जबकि शुक्रवार को 12.5 डिग्री रहा था। 2 डिग्री तापमान कम होने से मौसम में ठंडक बनी हुई है। इस कारण लोग ठंड से बचने के लिए सड़क किनारे अलाव जलाते नजर आए। कोहरा भी शनिवार सुबह नजर आया है। दृश्यता भी 1800 से 2000 मीटर रही है।

2 से 3 दिन में छाएंगे बादल

नवम्बर महीने में तीसरा पश्चिमी विक्षोभ आने को है। 22 नवम्बर को पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जिस कारण आने वाले 2 से 3 दिन में फिर से बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें