• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Cold Wave chilled Zone; After 23 Days In Gwalior, The Night Temperature Again Came Down To 4 Degrees.

कड़ाके की ठंड:शीतलहर से ठिठुरा अंचल; ग्वालियर में 23 दिन बाद रात का पारा फिर 4 डिग्री पर आया

ग्वालियर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर में दिनभर बादल छाए रहे जिससे लोग की दिनचर्या प्रभावित रही। - Dainik Bhaskar
ग्वालियर में दिनभर बादल छाए रहे जिससे लोग की दिनचर्या प्रभावित रही।
  • प्रदेश में सबसे ठंडी रात गोहद में पारा 3.7o, पचमढ़ी के बाद सबसे ठंडा दिन मुरैना में पारा 17 डिग्री

बर्फ से ढंके पहाड़ों से टकराकर आ रही उत्तरी हवा के चलते लगातार दूसरे दिन प्रदेश में ग्वालियर-चबंल संभाग में सबसे अधिक ठंड रही। ग्वालियर सहित अंचल के तीन जिलाें में जनजीवन शीतलहर की चपेट में रहा। ग्वालियर में 23 दिन बाद न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज हुआ। ग्वालियर में इससे पहले रात का न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री तापमान 22 दिसंबर को था।

हालांकि प्रदेश में सबसे ठंडी रात भिंड के गाेहद में रहीं, जहांं न्यूनतम पारा 3.7 डिग्री दर्ज किया गया। अंचल के दतिया में रात का पारा 4.6 डिग्री हाेने से काेल्ड-डे रहा। वहीं प्रदेश के 24 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। अंचल के तीन जिलों के बाद नौगांव का न्यूनतम तापमान सबसे कम 5.1 डिग्री दर्ज किया गया।

प्रदेश के 24 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे है। अंचल के तीन जिलों के बाद नौगांव का न्यूनतम तापमान सबसे कम 5.1 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि गुना का 6 डिग्री दर्ज हुआ। दिन के तापमान के मामले में प्रदेश में दिन पचमढ़ी (15.6) के बाद मुरैना (17.0) सबसे ठंडा रहा।

आज ये जिले कोल्ड-डे की चपेट में रह सकते हैं

अंचल में दतिया, शिवपुरी और गुना में आज कोल्ड-डे रह सकता है। जबकि ग्वालियर, दतिया व श्योपुर में कोहरा छाने की संभावना है।

16 के बाद ठंड से थोड़ी राहत

16 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इससे 16 जनवरी से बादल छाएंगे। इस कारण रात का तापमान बढ़त के साथ दर्ज होगा। इससे रात में पड़ रही कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है। -वेदप्रकाश सिंह, वरिष्ठ-मौसम वैज्ञानिक

खबरें और भी हैं...