पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट:कलेक्टर ने सवारी वाहनों के स्टाॅपेज की जानकारी देने फिर से मांगा समय

ग्वालियर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवैध तलघरों पर कार्रवाई का मामला

शहर में सवारी वाहनों के स्टाॅपेज के लिए स्थान चिह्नित करने में जिला प्रशासन को काफी समय लग रहा है। अवैध तलघरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका में सोमवार को सुनवाई हुई, जिसमें अतिरिक्त महाधिवक्ता एमपीएस रघुवंशी ने जवाब पेश करने के लिए और समय देने की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। दरअसल, मदन सिंह कुशवाह ने याचिका में तलघरों के व्यावसायिक उपयोग का मुद्दा उठाया है। याचिका में कहा गया है कि वाहनों की पार्किंग के लिए तलघर बनाने की अनुमति प्रदान की गई, लेकिन उसमें वाहन खड़े करने की जगह दुकानें संचालित की जा रही हैं। स्थान के अभाव में गाड़ियां सड़क पर खड़ी होती हैं, जिससे ट्रैफिक प्रभावित होता है।

इस पर कोर्ट ने तलघरों में वाहन पार्किंग की व्यवस्था फिर से सुनिश्चित कराने के साथ ही सवारी वाहनों के स्टाॅपेज का स्थान तय करने का आदेश दिया है। इस संबंध में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कमेटी बनाई है, जिसमें निगमायुक्त, एडीएम, आरटीओ, स्मार्ट सिटी के अधिकारी सहित अन्य को बतौर सदस्य शामिल किया गया है। इस कमेटी को शहर में सवारी वाहनों के स्टाॅपेज के लिए स्थान चिह्नित करने की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि, कमेटी बने डेढ़ माह से अधिक समय बीतने के बाद भी स्थान चिह्नित नहीं हो पाए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें