पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:मरीजों के आंकड़ों काे लेकर भ्रम की स्थिति, सीआरपीएफ व सेना के जवानों को नहीं जोड़ा

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अबतक सीआरपीएफ और सेना के जो जवान पॉजिटिव निकल रहे थे उन्हें जिले की संख्या में ही जोड़ा जा रहा था

कोरोना के मरीजों को लेकर जिला प्रशासन ने अब आंकड़ों की आड़ लेना शुरू कर दिया है। इससे भ्रम की स्थिति बन गई है। शहर में जांच के दौरान पॉजिटिव मिले मरीजों का नाम प्रशासन की लिस्ट में शामिल नहीं किया जा रहा है। अबतक सीआरपीएफ और सेना के जो जवान पॉजिटिव निकल रहे थे उन्हें जिले की संख्या में ही जोड़ा जा रहा था। सीआरपीएफ के सोमवार को जैसे ही 131 सैंपल में से 88 जवान और मुरार छावनी के 19 में से 11 जवान पॉजिटिव आए तो प्रशासन ने यह कहकर उनकी संख्या जिले की संख्या में नहीं जोड़ी कि सीआरपीएफ और सेना के जवान ग्वालियर के स्थाई नागरिक नहीं है। इनकी जानकारी राष्ट्रीय पोर्टल पर अपडेट करा दी गई है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पास इस बात का कोई जबाव नहीं है कि विधायक प्रवीण पाठक भोपाल में पॉजिटिव निकले वे ग्वालियर के रहने वाले हैं तो उन्हें यहां क्यों नहीं जोड़ा गया। कोरोना से मरने वाले राजकुमार दिल्ली में पॉजिटिव आए थे लेकिन उनका इलाज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चला और यहीं उनकी मौत हो गई। उन्हें भी जिले में शामिल नहीं किया गया है।
सेना के 11 जवान भी निकले कोरोना संक्रमित
मुरार छावनी क्षेत्र में पदस्थ 11 सेना कोरोना संक्रमित निकले हैं। यह सभी जवान अलग-अलग राज्यों व जिलों के रहने वाले हैं, जो छुट्टी काट कर अपने घरों से लौटे हैं। इन जवानों को पूर्व से ही क्वारेंटाइन में रखा गया है। यह पहला मामला है कि जब जिले में सेना के एक साथ 11 जवान संक्रमित सामने आए हैं। इन जवानों को कहां से कोरोना लगा इसके लिए यह पता किया जा रहा है कि ये जवान यहां आने से पहले किस-किस के संपर्क में आए थे।
पांच बैंक अधिकारी, रिटायर्ड डॉक्टर व उसकी पत्नी-बेटा निकले संक्रमित

सिटी सेंटर स्थित एसबीआई बैंक के वरिष्ठ सहायक व सहायक प्रबंधक, लिपिक, पीएनबी बैंक पिंटो पार्क में काम करने वाला आनंद नगर निवासी संक्रमित युवक, सागर ताल रोड निवासी युवक मालनपुर स्थित काॅपरेटिव बैंक का कर्मचारी है वह भी संक्रमित निकला है। इसके अलावा गोले का मंदिर निवासी नगर निगम के संपत्तिकर विभाग का कर्मचारी,बिरला नगर स्थित जिला विकलांग केन्द्र में पदस्थ महिला कर्मचारी व उसका बेटा भी संक्रमित है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser