पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भोपाल में मुख्यमंत्री और मंत्री से मिलेंगे ठेकेदार:10 फीसदी वृद्धि पर शराब दुकानें लेने पर ठेकेदार तैयार नहीं

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शराब ठेकों की राशि में 10 फीसदी वृद्धि कर शराब दुकानें लेने के लिए ठेकेदार तैयार नहीं है। ठेकेदारों का कहना है कि यह उनके साथ अन्याय है। प्रदेश में छोटे व मध्यम सभी व्यापारी परेशान हैं। उनके पास खाने के लिए व्यवस्था नहीं है, हमारी शराब कौन खरीदेगा। वृद्धि कम करने के लिए ठेकेदार जल्द ही भोपाल में मंत्री एवं सीएस से मिलेंगे। दूसरी और शासन वृद्धि कम करने के लिए तैयार नहीं है, विगत वर्ष भी शासन ने वृद्धि कम नहीं की थी तब ठेकेदार उच्च न्यायालय में गए थे।
नवीनीकरण नहीं कराया तो हो सकते हैं ओपन टेंडर
शासन 10 फ़ीसदी वृद्धि को कम करने के लिए तैयार नहीं है। यदि ठेकेदार 31 मई तक नवीनीकरण नहीं कराते तो शासन ऐसी दुकानों के लिए ओपन टेंडर प्रक्रिया से भी ठेके दे सकता है। विगत वर्ष भी शासन ने वृद्धि कम नहीं की थी तब ठेकेदारों ने उच्च न्यायालय में याचिका पेश की थी।
30 करोड़ रुपए से अधिक फीस होगी माफ
ग्वालियर जिले में 15 अप्रैल से लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिले की शराब दुकान बंद रखी गई। इससे पहले शनिवार एवं रविवार को भी दुकान है बंद की गई थी। जल्द ही जिले में शराब दुकानों की बंद अवधि की गणना का फीस माफ की जाएगी। माफी की जाने वाली फीस 30 करोड़ से अधिक हो सकती है।
सीएम से मिलने के बाद निर्णय लेंगे
कोरोना आपदा के चलते कारोबार काफी घाटे में हैं और आगे भी फिलहाल कुछ ठीक होने की स्थिति नहीं है। हम जल्द ही वृद्धि कम करने के लिए मंत्री एवं सीएस से मुलाकात कर निवेदन करेंगे, उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।
-रामस्वरूप शिवहरे, प्रवक्ता मध्य प्रदेश लिकर एसोसिएशन

खबरें और भी हैं...