• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Corona Coming From Outside, 7 Cases Were Found In 8 Days, All Associated With The Force And Recently Returned From Maharashtra, Punjab, Chhattisgarh

ग्वालियर में कोरोना की दस्तक!:बाहर से आने वाले साथ में ला रहे कोरोना, 8 दिन में 7 केस मिले, सभी फोर्स से जुड़े और हाल ही में महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ से लौटे हैं

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • एक बार फिर शहर में दस्तक दे रहा कोरोना संक्रमण

ग्वालियर में एक बार फिर धीरे-धीरे ही सही कोरोना संक्रमण दस्तक दे रहा है। बीते एक सप्ताह में 7 नए केस सामने आ चुके हैं। यह सभी लोग कहीं न कहीं फोर्स से जुड़े हुए हैं। पॉजिटिव आने से पहले बाहर (महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) से आए हैं। सीधे शब्दों में कहें तो बाहर से आने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि सभी केस में बाहर से आने वाले लोगों को ही कोरोना निकला है।

इसलिए अब और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। इस समय स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के लिए बाजारों में भीड़ है। लोग कोरोना पूरी तरह भूल चुके हैं। बाजारों की भीड़ में सोशल डिस्टेंस और मास्क दिखाई ही नहीं देते। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर कहीं शहर के बाहर से आने वालों के कारण न फैल जाए। 12 अगस्त को CMHO कार्यालय से जारी रिपोर्ट में 2 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह दोनों ही BSF के जवान हैं। हाल ही में यह भी बाहर से आए हैं। इनके बारे में ज्यादा डिटेल तो नहीं मिली है पर इतना ही पता लगा है कि हल्की खांसी और जुकाम के बाद इन दोनों BSF के जवानों ने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यह पिछले 7 दिन में कितने जवानों या बाहर के लोगों के संपर्क में आए हैं वह हिस्ट्री खंगाली जा रही है। दोनों को वैक्सीन भी लग चुकी है, इसलिए वायरस ने उन पर कुछ खास असर नहीं किया है। इसके इनके संपर्क में कितने लोग आए हैं यह भी पता किया जा रहा है।

42 दिन में 29 केस, एक सप्ताह में 7 निकले पॉजिटिव

  • ग्वालियर में बीते 42 दिन में 29 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बीते एक सप्ताह में 7 नए केस सामने आए हैं। एक सप्ताह में जितने भी केस सामने आए हैं व सभी सेना, एयरफोर्स व BSF से जुड़े हैं। पर CMHO से जारी रिपोर्ट में 7 केस आने के बाद भी एक्टिव केस 4 ही बने हुए हैं। दो BSF व एक एयरफोर्स के जवान पॉजिटिव आने के बाद भी अपने यहां शामिल नहीं किया है।

बाजारों में लापरवाही न पड़ जाए भारी

  • बाहर से आने वाले लोग वायरस लेकर आ रहे हैं। जिस कारण शहर में कोरोनो केस बढ़ते जा रहे हैं। अभी 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) और रक्षाबंधन त्योहार को लेकर शहर के बाजारों में भीड़ है। बाजार में आने वाले लोगों में सोशल डिस्टेंस और मास्क भी नहीं नजर नहीं आ रहे हैं। इस समय यदि संक्रमण फैलता है तो यह बाजार की भीड़ के माध्यम से काफी तेजी से फैल सकता है। जिसे रोक पाना मुश्किल होगा।
खबरें और भी हैं...