• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Corona Got 5 Members Of The Businessman's Family From The Mass Feast, The Family Of Congress City President's Elder Brother Also Infected

कोरोना 6 दिन में 330 हुए एक्टिव केस...:सामूहिक भोज से मिला व्यापारी के परिवार के 5 सदस्यों को कोरोना, कांग्रेस शहर अध्यक्ष के बड़े भाई का परिवार भी संक्रमित

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • ग्वालियर में पुलिस के 10 पुलिसकर्मी और डॉक्टर के परिवार सहित 24 गुरुवार को मिले 142 संक्रमित

ग्वालियर में गुरुवार को 142 नए संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद नए साल के पहले 6 दिन में 330 एक्टिव केस हो गए हैं। 224 दिन बाद ऐसा हुआ है कि एक दिन में 100 से अधिक संक्रमित मिले हैं। इनमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष शहर के बड़े भाई का पूरा परिवार, मेडिकल कॉलेज के सेकेंड प्रोफ के आधा दर्जन छात्र, डॉक्टर का परिवार संक्रमित पाए गए हैं।

पर सबसे ज्यादा लापरवाही में मामा का बाजार के एक व्यापारी का परिवार संक्रमित हुआ है। व्यापारी परिवार सहित एक सामूहिक भोज में दो दिन पहले शामिल हुआ था। उसके बाद सर्दी, खांसी और जुकाम हुआ। सैंपल कराए तो उसमें 50 वर्षीय व्यापारी, उनका बेटा, बहन और पत्नी संक्रमित पाए गए हैं।
काेराेना संक्रमण की तीसरी लहर काफी तेजी से शहर में फैल रही है। गुरूवार काे आई जांच रिपोर्ट में सबसे अधिक डॉक्टर, पुलिसकर्मी व BSF सहित अन्य फोर्स के जवान संक्रमित निकले हैं। 3442 की जाांच में 142 लाेग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों को सर्दी खांसी-जुकाम था। साथ ही अधिकांश लाेगाें की ट्रेवल हिस्ट्री भी है। सभी संक्रमित काे प्रशासन ने हाेम क्वारेंटाइन किया है। गुरुवार को 142 नए संक्रमित आने के बाद ग्वालियर में एक्टिव केस 330 पर पहुंच गए हैं। 15 स्थानों पर कनटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। लगातार इंसीटेंड कमांडर अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी कर रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से गाइड लाइन जारी कर दी गई है। होम क्वारेंटाइन होने वाले मरीजों को सख्त हिदायत दी गई है कि 14 दिन बिल्कुल घर से बाहर न निकलें, यदि काेई घूमता पाया जाता है तो उस पर दूसरों की जान खतरे में डालने पर FIR दर्ज कराई जाएगी।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बड़े भाई का परिवार संक्रमित
कांग्रेस जिलाध्य के बड़े भाई का परिवार संक्रमित पाया गया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बडे भाई अपने परिवार के साथ ऋषिकेश गए थे। वहां से आने के बाद उनको गले में खराश की शिकायत हुुई। जांच कराने पर उनके सहित छह परिजन कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इन सभी काे होम क्वारेंटाइन किया गया है।
डॉक्टर का परिवार निकला संक्रमित
बिरला नगर प्रसूति गृह में पदस्थ एक डॉक्टर की पत्नी, छोटे भाई की पत्नी व 83 वर्षीय मां काेराेना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर की मां कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थीं। इसके चलते उन्होंने सभी की जांच कराई थी। उनके कोविड पेशेंट निकलते ही परिवार ने जांच कराई तो भी संक्रमित निकले। सभी वैक्सीन लगवा चुके हैं और शहर से बाहर भी नहीं गए थे।
BSF टेकनपुर तक पहुंचा कोरोना
BSF टेकनपुर में ट्रेनिंग चल रही है। इस ट्रेनिंग में भाग लेने के लिए देश के अलग-अलग शहरों से 60 जवान टेकनपुर पहुंचे थे। यहां पर सुरक्षा के चलते सभी की काेराेना जांच कराई गई। इनमें से कई जवान व अफसर काेराेना संक्रमित निकले हैं, हालांकि किसी काे भी काेराेना के गंभीर लक्षण नहीं है और सभी आम दिनाें की तरह अपनी दिनचर्या जी रहे हैं, लेकिन रिपाेर्ट आने के बाद सभी काे हाेम क्वारेंटाइन किया गया है। साथ ही एयरफाेर्स के जवान भी संक्रमित निकले हैं।
पुलिस के दस पुलिसकर्मी निकले संक्रमित
काेराेना ने पुलिस काे भी अपनी चपेट में ले लिया है। 142 कोरोना संक्रमित में 10 से ज्यादा पुलिस वाले हैं। इनमें क्राइम ब्रांच के जवान व अफसर के अलावा थाना झांसी रोड, डबरा, पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी शामिल हैं। सभी को सर्दी-खांसी होने के बाद सैंपल कराने पर पॉजिटिव पाया गया है।