पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Corporation Handled Front In Container Zone, Filled One Thousand Liter Sanitizer Tanker And Rained It In The Markets

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण रोकने सैनिटाइजर की बौछार:कंटेनमेंट जोन में निगम ने संभाला मोर्चा, एक हजार लीटर सैनिटाइजर टैंकर में भरकर बाजारों में कर दी बारिश

ग्वालियर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भवनों को इस तरह सैनिटाइज किया - Dainik Bhaskar
भवनों को इस तरह सैनिटाइज किया

ग्वालियर में लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अब नगर निगम का अमला भी मैदान में आ गया है। सोमवार सुबह से ही कंटेनमेंट जोन इंदरगंज, नया बाजार में पहुंचकर निगम ने सैनिटाइजर से भवनों और दुकानों को नहला दिया है। यदि कहीं कोई वायरस हो भी तो वह वहीं खत्म हो जाए। बता दें कि दाल बाजार, नया बाजार, लोहिया बाजार में ही बीते 15 दिन में 200 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इसलिए निगम ने यहां मोर्चा संभाला है।

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के निर्देश पर शहर में निरंतर बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए योजना बनाकर शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है, जिसके तहत सोमवार को नगर निगम की सभी जेटिंग मशीनों द्वारा शहर में बनाए गए सभी कंटेनमेंट जोन में पहुंचकर एक-एक घर और भवन पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। विशेषकर दाल बाजार इंदरगंज, लोहिया बाजार कोतवाली और नया बाजार कोतवाली में विशेष छिड़काव किया गया है। यह वह बाजार हैं जहां सुबह और शाम को कर्फ्यू में भी भीड़ लग जाती है। यही कारण है कि बीते 15 दिन में 200 से ज्यादा संक्रमित और 30 मौत इन इलाकों में हुई हैं। आगे कोरोना संक्रमण यहां से न फैले इसलिए लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

दाल बाजार कंटेनमेंट जोन में इस तरह दुकानों और मकानों को सैनिटाइज किया जा रहा है
दाल बाजार कंटेनमेंट जोन में इस तरह दुकानों और मकानों को सैनिटाइज किया जा रहा है

स्टेशन, बस स्टैंड भी किए सैनिटाइज

इसके साथ ही सभी प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्रों बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक शौचालय, बैंक, ATM आदि क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव कर उन्हें सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। क्योंकि यहां सैकड़ों यात्री आए दिन बाहर से आते हैं। जिस कारण यहां दिन में दो बार सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें