• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Crores Of Rupees Cheated By Tantra mantra, Invested In Indore, Ujjain Of Malwa, People Had Started Cheating Even In Ferrari

जेल में बंद ठग ज्योतिषाचार्य परिवार की कहानी:तंत्र-मंत्र से ठगे करोड़ों रुपए इंदौर-उज्जैन में किए इंवेस्ट, फरारी में भी नेता-डॉक्टरों को ठगता रहा; फरार पत्नी की 'मौत' से पर्दा उठाएगी पुलिस

ग्वालियर5 महीने पहलेलेखक: रामेंद्र परिहार
  • कॉपी लिंक
ठग ज्योतिषाचार्य का बेटा प्रफुल्ल शर्मा और बेटी साक्षी। - Dainik Bhaskar
ठग ज्योतिषाचार्य का बेटा प्रफुल्ल शर्मा और बेटी साक्षी।

ग्वालियर के बड़े कारोबारियों भाजपा नेता व इंजीनियर-डॉक्टरों को ठगने वाला शातिर ज्योतिषाचार्य अपने पूरे परिवार के साथ जेल चला गया है। पुलिस के लाख पूछने के बाद भी बाप-बेटा और बेटी ने एक शब्द भी मुंह से नहीं बताया है। इस दौरान पुलिस को पता लगा है कि तंत्र मंत्र और ज्योतिष की आड़ में उसने करोड़ों रुपए ठगे हैं।

इस पैसे को उसने मालवा के इंदौर, उज्जैन में ठिकाने लगाया है। वहां प्रॉपर्टी में ठगी के रुपए इंवेस्टमेंट करने की बात सामने आई है। अब पुलिस फिर से ज्योतिषाचार्य और उसके बेटे की रिमांड लेगी। इसके साथ ही ज्योतिषाचार्य की पत्नी की मौत की छानबीन और प्रॉपर्टी की जानकारी जुटाने एक टीम जल्द इंदौर जाएगी।

ठग ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा व उसकी पत्नी जिसे वह फरारी के दौरान मौत होना बता रहा है
ठग ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा व उसकी पत्नी जिसे वह फरारी के दौरान मौत होना बता रहा है

4 दिन पहले ग्वालियर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी थी। पुलिस ने शहर में करोड़ों की ठगी कर गायब हुए चर्चित ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा, उसके बेटे प्रफुल्ल शर्मा, बेटी साक्षी को उज्जैन से गिरफ्तार किया था। इस ज्योतिषाचार्य के परिवार ने शहर के कई बडे कारोबारी, व्यापारी, डॉक्टर, इंजीनियर व भाजपा-कांग्रेस नेताओं को अपना शिकार बनाया है। यह तंत्र मंत्र व ज्योतिषी की कला के जरिए बड़े लोगो के घर में पैठ बनाता था। फिर उनके कारोबार, ठेकेदारी या खदानों के काम की मंदी को तंत्र-मंत्र, ज्योतिषी से दूर करने का झांसा देकर ठगी करता था। भाजपा नेता वीरेन्द्र सिंह तोमर को इसने बालाघाट में अपनी खदानों में पार्टनर बनाने का झांसा देकर 70 लाख रुपए ठगे थे। इसी तरह एक विदेश से लौटे इंजीनियर संजय से 54 लाख रुपए, पुश्तैनी गहने ठगे थे। चार दिन की पूछताछ के बाद शनिवार शाम को ज्योतिषाचार्य के बेटे को भी पुलिस ने जेल भेज दिया है। ज्योतिषाचार्य मनोज और उसकी बेटी साक्षी पहले ही जेल जा चुके हैं।

इंदौर, उज्जैन जाएगी पुलिस

  • ठग इतना शातिर है कि उसने पुलिस के लाख मारपीट करने के बाद भी कुछ नहीं बताया है। उसके बेटे-बेटी भी नहीं टूट रहे हैं। सभी का कहना है कि उन्होंने कुछ नहीं किया, लोग उन्हें झूठा फंसा रहे हैं। पुलिस को किसी ने सूचना दी है कि इसने इंदौर और उज्जैन में ठगी की रकम से प्रॉपर्टी खरीदी है। अब यह प्रॉपर्टी कहां खरीदी है। यह पता लगाने पुलिस की एक टीम जल्द इंदौर, उज्जैन जाएगी। TI पड़ाव विवेक अष्ठान का कहना है कि इंदौर में इसका एक बेटा और रहता है। उससे भी पूछताछ की जाएगी। जरूरत पड़ी तो वापस ज्योतिषाचार्य को रिमांड पर लिया जाएगा।
खबरें और भी हैं...