पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली बिल जमा न करने पर सख्ती:बड़े बकायदारों के कनेक्शन काटे, लोग दोबारा न जोड़ लें इसलिए रातभर बैठाए गार्ड

ग्वालियर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली कंपनी बड़े बकायदारों पर अब सख्ती बरत रही है। इसके चलते बुधवार को मुरार, सिटी सेंटर, थाटीपुर में बिजली कंपनी ने बड़े बकायदारों के विद्युत कनेक्शन काटने का अभियान चलाया। काटे गए कनेक्शन लोग दोबारा न जोड़ लें, इसके लिए शकुंतलापुरी में उपभोक्ताओं के घरों के बाहर रात भर के लिए गार्ड भी बैठा दिए।

यहां कमलेश कुमार पर 1 लाख 53 हजार रुपए और राजेंद्र सिंह पर 1 लाख 61 हजार रुपए बकाया है। इनके विद्युत कनेक्शन पहले भी काटे गए थे, लेकिन ये लोग दोबारा जोड़ लेते थे। इनके साथ ही पूरे ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में कुल 385 विद्युत कनेक्शन काटे गए। इन पर कुल 65 लाख रुपए बकाया है।

क्षेत्र के उप महाप्रबंधक अरुण कुमार शर्मा ने बताया कि जिन बकायदारों के बिजली कनेक्शन काट देते हैं, वे हमारे जाने के बाद उनको दोबारा जोड़ लेते हैं। उनके खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा 135 और 138 में मुकदमा भी दर्ज कर देते हैं फिर भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसलिए अब हम ऐसे उपभोक्ताओं के घरों के बाहर एक्स आर्मी मैन के रूप में काम करने वाले गार्ड बैठा देंगे ताकि वे हमारे जाने के बाद दोबारा से बिजली कनेक्शन न जोड़ सकें।

खबरें और भी हैं...