पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Daughter And Navy Officer At Bhopal Station, Run Away With Husband And Run Away With Lover, Court Approves Divorce

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:भोपाल स्टेशन पर बेटी और नेवी अफसर पति को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी थी महिला, कोर्ट ने तलाक किया मंजूर

ग्वालियर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • 17 जून 2019 का मामला, कर्नाटका से ग्वालियर आते में ट्रेन से हो गई थी गायब
  • मामला गोले का मंदिर क्षेत्र की युवती और भिंड के रहने वाले नेवी अफसर का

नेवी में पदस्थ 31 वर्षीय अधिकारी के तलाक का आवेदन कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश एके सिंह ने स्वीकार कर लिया है। कर्नाटक में पदस्थ नेवी अफसर की पत्नी 17 जून 2019 को भोपाल से गायब हो गई थी। इसके बाद से वह अपने अफसर पति और बेटी से नहीं मिली। एक जुलाई को नेवी अफसर ने कुटुंब न्यायालय में तलाक के लिए आवेदन दिया, जिसमें जिसमें पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए थे। एडवोकेट मनोज उपाध्याय ने बताया, ग्राम पिथनपुरा (भिंड) के रहने वाले राकेश की गोले का मंदिर निवासी स्नेहा के साथ 22 अप्रैल 2015 को भिंड में शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद राकेश ड्यूटी पर चला गया।

छुट्‌टी में जब वह घर आया तो उसकी मां ने बताया कि उसकी पत्नी मोबाइल पर काफी देर तक बात करती थी। नेवी अफसर ने जब पत्नी का बैग खंगाला तो उसमें मोबाइल के साथ ही शराब की बोतल और सिगरेट मिलीं। कॉल रिकार्ड से पता चला कि वह किसी रवि राय नाम के युवक से बात करती थी। इसकी जानकारी जब युवती के माता-पिता व भाई को दी गई तो उन्होंने उसकी डांट लगाई। इस पर युवती ने अपने मोबाइल की सिम भी जला दी थी। मार्च 2017 में गर्भवती होने पर युवती ग्वालियर चली आई। 5 मई 2017 को उसने पुत्री को जन्म दिया था। हालांकि, पुत्री के जन्म के बाद भी स्नेहा ससुराल नहीं गई। खराब स्वास्थ्य सेवाओं का हवाला देकर अपने मायके में ही रही।

परीक्षा देने के बहाने आने का दबाव बनाया
सारी बातें भूलकर नेवी अफसर अप्रैल 2019 में पत्नी व बेटी को अपने साथ नेवल बेस करवर (कर्नाटका) ले गया। जून 2019 में स्नेहा ने डीएड की परीक्षा का बहाना बनाकर ग्वालियर जाने की जिद की। इस पर नेवी अफसर पत्नी व बच्ची के साथ मंगला एक्सप्रेस से ग्वालियर रवाना हुआ। 17 जून 2019 को ट्रेन जब भोपाल स्टेशन पहुंची तो पति ने देखा कि स्नेहा सीट से गायब थी। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर स्नेहा किसी युवक के साथ जाते हुए दिखी, जिसकी पहचान स्नेहा के परिजनों ने विक्की चौहान के रूप में की थी।

सुरक्षा के लिए कोर्ट में लगाई थी याचिका
स्नेहा व उसके ब्वॉयफ्रेंड ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी। कोर्ट को बताया कि उसके परिजन उसकी हत्या कर सकते हैं। इस पर कोर्ट ने पुलिस को आवश्यकता होने पर सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें