पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Dead Bodies Of 15 Peacocks Found On The Hill Of Panki Wale Hanuman, 8 Of Them Female, Fear Of Murder By Giving Poisonous Grains

ग्वालियर में राष्ट्रीय पक्षी मोरों की मौत से आक्रोश:पनकी वाले हनुमान की पहाड़ी पर मिले 15 मोरों के शव, इनमें 8 मादा, जहरीला दाना देकर हत्या की आशंका

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जहरीला दाना खाने के बाद 15 राष्ट्रीय पक्षी मोरों की मौत की आशंका। - Dainik Bhaskar
जहरीला दाना खाने के बाद 15 राष्ट्रीय पक्षी मोरों की मौत की आशंका।

ग्वालियर में बुधवार को राष्ट्रीय पक्षी मोरों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। 15 मोरों के शव पनकी वाले हनुमान की पहाड़ी पर मिले हैं। सुबह यहां इतनी तादाद में मोरों के शव मिलने पर हंगामा खड़ा हो गया। सूचना पर बहोड़ापुर पुलिस, वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया।

मोरों के शवों को निगरानी में लेकर पीएम के लिए भेजा गया है। स्थानीय लोगों में इतनी संख्या में मोरों की मौत से आक्रोश है। इसी स्पॉट वर्ष 2020 में एक साथ 13 मोर की मौत हुई थी। स्थानीय लोगों ने जहरीला दाना खिलाकर हत्या की आशंका भी जताई है।

पुलिस और वन विभाग के जवान मोर के शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए ले जाते हुए
पुलिस और वन विभाग के जवान मोर के शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए ले जाते हुए

बहोड़ापुर स्थित पनकी वाले हनुमान की पहाड़ी पर बुधवार सुबह करीब 11 बजे लोगों ने कुछ मोरों के शव देखे। आसपास रहने वाले लोगों ने शवों को देखकर तत्काल पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। पुलिस और वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा। वन विभाग की टीम ने मौके से 15 मोर के शव निगरानी में लिए हैं। इनमें से 7 नर और 8 मादा मोर हैं। जांच के बाद टीम ने आशंका जताई है, किसी अज्ञात व्यक्ति या शिकारी द्वारा जहरीला दाना डाल कर मोरों को मारा गया है।

एक साल पहले हुई थी 13 मोरों की मौत

इसी जगह एक साल पहले वर्ष 2020 में 13 मोर की मौत जहरीला दाना डालने से हुई थी। इसमें तीन शिकारी भी वन विभाग की टीम ने पकड़कर जेल भी भेजे थे। इस तरह की घटना वापस होने से कहीं ना कहीं वन विभाग की लापरवाही भी सामने नजर आती है।

जांच की जाएगी

CSP ग्वालियर नागेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया कि मोर की मौत हुई है। 15 मोर के शव पहाड़ी पर पड़े मिले हैं। जिसमे 7 नर और 8 मादा के शव है। वन विभाग की टीम ने भी जहरीला दाना खिलाने से मौत की आशंका जताई है। वहीं मोर के शवों को पीएम के लिए भेज पुलिस और वन विभाग की टीम जांच में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...