• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Dead Body Of A Young Man Found Lying On The Farm, Strangulated To Death, Elbows Chipped In Struggle To Escape

युवक की हत्या:खेत पर पड़ा मिला युवक का शव, गला दबाकर हुई थी हत्या, बचने के लिए संघर्ष करने में छिल गईं थी कोहनी

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के बाद शव की बारीकी से पड़ताल करते फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव - Dainik Bhaskar
हत्या के बाद शव की बारीकी से पड़ताल करते फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव
  • महाराजपुरा भौंडेरी गांव में हुई वारदात

ग्वालियर के महाराजपुरा में चौकीदारी के लिए खेत पर सो रहे युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। हत्या करने वाले और हत्या का कारण दोनों अभी अज्ञात है। पर मृतक ने बचने के लिए बहुत संघर्ष किया है। उसकी दोनों कोहनी छिली हुई थी। उन पर रगडन के निशान हैं। घटना शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात भौंडेरी गांव महाराजपुरा की है। शनिवार दोपहर घटना का पता लगा है। पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव से मामले की जांच कराई है। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर जांच शुरू कर दी है।

महाराजपुरा भौंडेरी गांव में श्रीकृष्ण गुर्जर का खेत है। वहां उनका फुफेरा भाई 42 वर्षीय नेतराम सिंह गुर्जर पुत्र रूप सिंह गुर्जर खेत पर रखवाली का काम करता था। अभी करीब 20 दिन से ही वह यहां काम कर रहा था। इससे पहले भिंड रोड पर एक कंस्ट्रक्शन साइट पर चौकीदारी करता था। वहां काम पूरा हो गया तो यहां अपने ममेरे भाई के खेत पर रखवाली करने लगा। रोज की तरह शनिवार दोपहर जब श्रीकृष्ण खेत पर आया तो नेतराम चादर ओढ़ कर सोया हुआ था, जबकि अक्सर वह उन्हें कुछ न कुछ काम करता हुआ मिलता था। खैरियत पूछने के लिए जब श्रीकृष्ण ने चादर हटाई तो शरीर पर चोट के निशान के साथ ही गले पर भी निशान दिखाई दिए। जब नब्ज टटोली तो वह मृत था। तुरंत ही मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अफसरों को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सहित अन्य अफसर तथा FSL एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव भी मौके पर पहुंचे और जांच के बाद मर्ग कायम कर शव को पीएम हाउस भेज दिया है। पुलिस जांच में पता चला है कि मृतक पैर से दिव्यांग और अविवाहित था।

डॉग स्क्वॉड घटना स्थल के आसपास छानबीन करता, डॉग घटना स्थल के बाद खेत की ओर जाने वाले रास्ते तक गया
डॉग स्क्वॉड घटना स्थल के आसपास छानबीन करता, डॉग घटना स्थल के बाद खेत की ओर जाने वाले रास्ते तक गया

बचने के लिए किया संघर्ष

  • पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में अभी तक जो बात सामने आई है उससे साफ है कि हमलावर ने उसका गला कसा है। उसका गला किसी ने उसकी छाती पर बैठकर दबाया है। इससे बचने के लिए उसने हाथ भी चलाए हैं। जिस कारण उसके दोनों हाथों की कोहनी छिली हुई हैं। हाथों की रगडन बता रही है कि हमलावर एक से ज्यादा भी हो सकते हैं।

क्या है हत्या की वजह

  • मृतक अविवाहित था। पैर से दिव्यांग था। अपना समय काटने के लिए वह ममेरे भाई के खेत पर देखभाली का काम कर रहा था। पर यह पता नहीं चल रहा है कि उससे किसी को इतनी क्या दुश्मनी थी कि हत्या करनी पड़ी। यह भी हो सकता है कि हत्या तत्कालीक किसी कारण के उत्पन्न होने पर की गई हो।
खबरें और भी हैं...