फूफा ने भतीजे से की धोखाधड़ी:50 लाख में सौदा किया, 30 लाख में अनुबंध, न जमीन मिली न रुपए

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाटीपुर के रहने वाले एक युवक को उसके फूफा ने ही ठग लिया। जमीन बेचने के नाम पर 30 लाख रुपए लिए, फिर अनुबंध कर दिया। इसके बाद न तो रजिस्ट्री की और न ही रुपए वापस दिए। रुपए वापस देने की बात कहकर कई दिनों तक चक्कर लगवाए, फिर जान से मारने की धमकी दी। थाटीपुर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

थाटीपुर थाना प्रभारी आरबीएस विमल ने बताया कि संजय सिंह पुत्र मुरली कुशवाह निवासी न्यू दर्पण कॉलोनी को जमीन खरीदनी थी। संजय के फूफा सतेंद्र सिकरवार की जमीन थी। इस जमीन को बेचने की बात सतेंद्र और उनके साथी रजनीश व श्यामसुंदर ने संजय से कही। संजय को जमीन दिखाई तो उसे जमीन पसंद आ गई।

50 लाख रुपए में जमीन का सौदा तय हो गया। संजय ने 30 लाख रुपए सतेंद्र को अनुबंध के समय दे दिए। बाकी रकम रजिस्ट्री के समय देने की बात हुई। जितने समय में रजिस्ट्री करने की बात सतेंद्र ने कही थी वह समय गुजर गया। इसके बाद संजय ने उनसे संपर्क किया।

यह लोग एक-एक महीना कहकर घुमाते रहे। फिर संजय ने रुपए वापस मांगे तो इन्हें चेक थमा दिए। यह चेक लगाए तो सामने आया कि जिस बैंक के चेक दिए, उस बैंक में खाता ही इन लोगों ने बंद कर दिया। फिर इनसे रुपए मांगे तो इन लोगों ने नकद रुपए देने की बात कही। जब रुपए देने से इंकार कर दिया तो संजय ने पुलिस से शिकायत की।

खबरें और भी हैं...