पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी की तीन घटनाएं:ओएलएक्स पर दूसरे की कार बेचने की डील की और ठग लिए 48 हजार रुपए

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • रंगियाना मोहल्ला, गोल पहाड़िया व विनय नगर के मामले

ओएलएक्स पर दूसरे की कार को बेचने की डील कर 48246 रुपए ठग लिए। खरीदार ने ठग के खाते में यह रकम भेजकर कार की सुपुर्दगी देने को कहा। इस पर ठग ने शेष रकम लेकर दर्पण काॅलोनी आकर कार ले जाने को कहा। खरीदार जब कार लेने पहुंचा ताे कार मालिक ने कहा कि उसकी तो किसी से कार बेचने की कोई डील ही नहीं हुई।

क्राइम ब्रांच के थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता ने बताया कि उपनगर ग्वालियर के रंगियाना मोहल्ला निवासी पंकज कुशवाह ने कुछ दिन पूर्व ओएलएक्स पर स्विफ्ट कार का विज्ञापन देखा था। फोटो में कार की अच्छी स्थिति देख उन्होंने फोटो डालने वाले के नंबर पर बात की।

इस कार नेट पर कार का फोटो डालने वाले ने खुद को सैनिक शिवशरन शर्मा निवासी दर्पण काॅलोनी बताया। कार क्रमांक एमपी 07 सीसी 0589 भी शिवशरन के नाम पर थी। पंकज ने जब कार देखने की बात कही तब उसने खुद को पूना में होना बताया।

शिवशरन ने कहा कि वह कुछ दिन में ग्वालियर पहुंच जाएगा। कार की डील 95 हजार में तय हुआ और पंकज ने 51 सौ रुपए शिवशरन के खाते में तत्काल भेज दिए। इसके बाद भी शिवशरन ने अलग-अलग किश्त में 48245 रुपए अपने खाते में जमा करा लिए।

कुछ दिन बाद पंकज ने शिवचरन से कार की सुपुर्दगी देने को कहा इस पर उसने शेष रकम लेकर दर्पण कालोनी आकर कार ले जाने को कहा। वह जब दर्पण कालोनी में शिवशरन के घर पहुंचा तब उन्होंने बताया कि उनकी कार को बेचने के लिए किसी से कोई डील ही नहीं हुई।

उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने कार को बेचने के लिए फोटो इंटरनेट पर डाला जरूर था, लेकिन कार को बेचने की डील कर जिसने 48245 रुपए ठगे वह शिवशरन नहीं था। ठग ने जो रुपए ट्रांसफर कराए वह रामपाल सिंह के खाते में पहुंचे ठग ने किसी विकास पटेल के नाम के दस्तावेज भी उसे भेजे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर दी है।

गोल पहाड़िया: फोन-पे से फोन आया, उसका बताया गया नंबर डाला ताे निकल गए 46685 रुपए

गोल पहाड़िया पर रहने वाले संतोष तिवारी ने बताया कि विगत दिवस वह फोन-पे से बिल भुगतान कर रहे थे, लेकिन भुगतान नहीं हो रहा था। इसी दौरान उनके पास फोन आया।

फोन करने वाले ने कहा कि वह फोन-पे से बोल रहा है। आपके भुगतान में परेशानी आ रही है। आप को एक नंबर भेजा जा रहा है। इसे डालने पर बिल का भुगतान हो जाएगा और भेजा गया नंबर डालते ही संतोष के खाते से 46685 रुपए रुपए निकल गए।

विनय नगर: 1 लाख का लैपटॉप 27 हजार में बेचने का लालच देकर ठगी

1 लाख रुपए कीमत का लैपटॉप 27 हजार रुपए में बेचने का लालच देकर इंजीनियर से ठगी हो गई। विनय नगर निवासी प्रवीण शर्मा सिविल इंजीनियर हैं। उन्हें ग्राफिक कार्ड वाले लैपटॉप की आवश्यकता थी। इसके चलते वह ओएलएक्स पर सर्च कर रहे थे। 1 लाख रुपए कीमत का आसुस कंपनी का लैपटॉप 27 हजार रुपए में बेचे जाने की पोस्ट डली थी।

उन्होंने दिए नंबर पर कॉल किया तो उनसे 7 हजार रुपए खाते में जमा करा लिए। लैपटॉप बेचने वाले ने खुद को एनआरआई बताया और दुबई जाने की बात कही। वह बातों में आ गए। पहले 7 हजार और फिर 13 हजार रुपए खाते में डाले। इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। फिर उन्होंने बुधवार को क्राइम ब्रांच पहुंचकर शिकायत की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें