पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर में इंजेक्शन की कमी:रेमडिसिविर इंजेक्शन की डिमांड बढ़ी परेशान हो रहे हैं मरीज के अटेंडेंट

ग्वालियर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 28 मरीज की हालत खराब है। इन मरीजों में से कई को डॉक्टर ने रेमडिसिविर इंजेक्शन लगाने के लिए लिखा है। जेएएच परिसर में दो मेडिकल स्टोर संचालित हैं लेकिन यहां इंजेक्शन ही नहीं हैं। इसी तरह प्राइवेट में भी एक हॉस्पिटल को छोड़कर सब जगह इंजेक्शन की कमी है।

स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक कोई ऐसा प्रबंध नहीं किया है कि जिले में जो रेमडिसिविर इंजेक्शन आ रहे हैं, वह सरकारी अस्पताल में मरीजों को सबसे पहले उपलब्ध हों। इसके साथ ही जिन प्राइवेट अस्पतालों में मरीज भर्ती हैं वहां भी इनकी आपर्ति ठीक से हो सके। इस मामले में सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा का कहना है कि रेमडिसिविर को लेकर मिल रही शिकायतों को देखते हुए अब वह खुद ही मॉनीटरिंग कर प्रतिदिन की रिपोर्ट लेंगे।

अब सरकार करेगी खरीद, गरीबों और मध्यम वर्ग को मुफ्त मिलेगा

भोपाल| रेमडिसिविर इंजेक्शन अब राज्य सरकार खरीदेगी और वहीं जरूरतमंदों को देगी। इसके उपयोग को लेकर मानक प्रक्रिया (एसओपी) एवं प्रोटोकॉल भी निर्धारित होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि इससे रेमडिसिविर के अनावश्यक उपयोग पर लगाम लगेगी और कमी दूर होगी। गरीब तथा मध्यम वर्ग को यह इंजेक्शन नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। सरकार ने कहा है कि डॉक्टर ‘रिस्ट्रिक्टेड इमरजेंसी यूज’ ही करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें