• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • District Administration, On Police Alert Turn, Inspection Done At Phulbagh Ground On Tuesday Evening, Security Will Be Three tier, Watch Will Be Monitored From Watch Tower

12 अक्टूबर को आएंगे उपराष्ट्रपति:तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे उपराष्ट्रपति, वॉच टॉवर से होगी निगरानी, अफसरों ने कार्यक्रम स्थल पर किया निरीक्षण

ग्वालियर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फूलबाग पर उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को जायजा लेते कलेक्टर, एसपी - Dainik Bhaskar
फूलबाग पर उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को जायजा लेते कलेक्टर, एसपी
  • - एक दिन के प्रवास पर 12 अक्टूबर को आ रहे है उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू

उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू 12 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आ रहे हैं। उपराष्ट्रपति को IIITM संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेना है। साथ ही फूलबाग मैदान पर लोगों को सांकेतिक रूप से जमीन के पट्‌टे वितरण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। उपराष्ट्रपति को Z श्रेणी की सुरक्षा होती है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस अभी से अलर्ट मोड पर आ गए हैं। उपराष्ट्रपति की विजिट को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस के अफसरों की जिम्मेदारी तय करना शुरू कर दी हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार शाम कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, SP ग्वालियर अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल फूलबाग मैदान पहुंचे और सभी तैयारियों का जायजा लिया।

उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू
उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू

ग्वालियर में 12 अक्टूबर को देश के उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। हजीरा स्थित IIITM संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें भाग लेना है। इसके बाद उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू फूलबाग मैदान में गरीबों को जमीन के सांकेतिक रूप से पट्टे वितरित करने के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इन दोनों कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की सुरक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए उन स्थानों को तय किया जा रहा है जहां पर पुलिस अफसर और जवान तैनात रहेंगे। इसको लेकर मंगलवार शाम अफसरों ने IIITM और फूलबाग मैदान का निरीक्षण किया। अफसरों ने तय किया है कि D घेरे में पूरी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। तीन स्तर की सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। बिना ID कार्ड के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
ट्रैफिक में भी बदलाव होगा, मिनट टू मिनट कार्यक्रम जल्द जारी होगा
12 अक्टूबर को शहर में यातायात को लेकर किए जाने वाले बदलाव के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई हंै। जिस रूट पर उपराष्ट्रपति को आना जाना होगा वहां विशेष सुरक्षा के साथ ही उनके आने से 20 मिनट पहले ही ट्रैफिक को रोकने की प्लानिंग है। प्रोटोकॉल अधिकारी एवं झांसी रोड SDM सीबी प्रसाद ने बताया कि उपराष्ट्रपति का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जलद जारी कर दिया जाएगा।
मल्टी और वॉच टॉवर से होगी निगरानी
- सुरक्षा के लिए पुलिस अफसरों ने सड़क मार्ग के साथ ही ऊंची मल्टियों पर जवान तैनात कर निगरानी कराई जाएगी। इसके साथ ही फूलबाग मैदान के आसपास वॉच टॉवर लगाकर पूरे इलाके पर नजर रखी जाएगी।

खबरें और भी हैं...