• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Doctor Husband Wants 10 Lakh Rupees, If Not Found, Then He Did Unnatural Act With Wife, Brother in law Teased, Mother in law Beaten

दहेज न मिलने पर महिला को घर से निकाला:ग्वालियर में झोलाछाप डॉक्टर ने खुद को MBBS बताकर की शादी, 10 लाख मांगे; नहीं मिले तो देवर ने की छेड़छाड़, सास ने भी पीटा

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

ग्वालियर में दहेज के लिए पत्नी को एसिड पिलाने के मामले के बाद अब दहेज के लिए एक झोलाछाप डॉक्टर ने सारी हदें पार कर दीं। उसने 10 लाख रुपए के लिए पत्नी को प्रताड़ित किया। देवर ने भी महिला के साथ छेड़छाड़ की। जब बहू ने अपने साथ हुए कृत्य के बारे में सास को बताया तो उसने भी बंधक बनाकर पीटा। इसके बाद महिला को घर से धक्के देकर निकाल दिया गया। बताया जा रहा है कि पंकज उदय नाम के आरोपी ने खुद को MBBS डॉक्टर बताकर शादी की थी। घटना महाराजपुरा आदित्यपुरम की है।

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना, अप्राकृतिक कृत्य, छेड़छाड़ और मारपीट की विभिन्न धाराओं में FIR दर्ज की है। फिलहाल आरोपी पकड़े नहीं गए हैं। कुछ दिन पहले ग्वालियर के डबरा में 3 लाख रुपए के लिए पति ने पत्नी को एसिड पिला दिया था। महिला का दिल्ली में इलाज चल रहा है।

ग्वालियर में रहने वाली एक युवती की अप्रैल 2014 में आदित्यपुरम निवासी पंकज उदय से शादी हुई थी। पकंज ने खुद को MBBS डॉक्टर बताया था। इसके बाद कुछ दिन तक सब ठीक चला, लेकिन इसके बाद ही ससुराल पक्ष ने दहेज की मांग शुरू कर दी। महिला का पति उससे मायके से 10 लाख रुपए लाने के लिए कहने लगा। मना करने पर मारपीट की जाती थी। हद तो तब हो गई जब पति दहेज न लाने के गुस्से में पत्नी को प्रताड़ित करने लगा। इतना ही नहीं महिला के साथ उसके देवर ने भी छेड़छाड़ की।

महाराजपुरा थाना में दर्ज हुई है FIR, लेकिन अभी तक कोई आरोपी नहीं पकड़ा गया है
महाराजपुरा थाना में दर्ज हुई है FIR, लेकिन अभी तक कोई आरोपी नहीं पकड़ा गया है

सोचा सास मदद करेगी, लेकिन उसने बंधक बनाकर पीटा

अपने साथ ऐसे व्यवहार पर महिला ने अपनी सास को पूरी बात बताई, लेकिन सास और ननद ने मिलकर बंधक बनाया और मारपीट की। इतना ही नहीं हर समय खुदकुशी करने के लिए विवश करती रहीं। महिला ने पुलिस को बताया कि ससुराल पक्ष चाहता था कि वह किसी तरह खुदकुशी कर ले। जब उनका एक भी इरादा कामयाब नहीं हुआ तो महिला को ससुराल पक्ष ने घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने बताया कि पति ने शादी के समय झूठ बोला था। वह MBBS नहीं है, बल्कि झोलाछाप डॉक्टर है।

पति, सास, ससुर, देवर और ननद पर हुई FIR

महिला को जब घर से निकाल दिया तो उसने अपने मायके में पहुंचकर उसके साथ हो रहे बुरे बर्ताव के बारे में बताया। इसके बाद महिला अपने पिता, मां व भाई के साथ महाराजपुरा थाना पहुंची और शिकायत की। इस पर पुलिस ने आरोपी पति, देवर, ननद व सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना से लेकर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...