पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:काेरोना की समीक्षा बैठक में मास्क गले में लटकाकर बैठे डाॅक्टर, पीएस ने लगाई डांट

ग्वालियर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना मास्क के घूमने पर जुर्माना नहीं बल्कि खुली जेल में भेजने के अादेश

काेराेना की समीक्षा बैठक लेने के लिए ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने मास्क न पहनने वालाें से सिर्फ जुर्माना वसूलने की बजाय उन्हें कम से कम चार घंटे तक खुली जेल में रखने के लिए कहा। उन्होंने घर में इलाज ले रहे संक्रमित मरीजों की मॉनीटरिंग और उनके घर से बाहर निकलने पर तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। तीन घंटे चली इस बैठक में तीन डॉक्टर मास्क को गले में माला की तरह डाले दिखे। प्रमुख सचिव ने उनसे कहा, यह गले की माला नहीं है। इसे मुंह पर लगाकर ही बैठें।

ये भी दिए निर्देश

  • भाप है तो आप हैं, अभियान चलाएं। भाप लेने से सिर्फ संक्रमित को ही लाभ नहीं होता बल्कि सामान्य व्यक्ति भी संक्रमण से बच सकता है।
  • जिले में संस्थागत क्वारेंटाइन की जरूरत महसूस हो तो ये व्यवस्था फिर चालू कर दी जाए। ऐसे मरीज जो प्राइवेट डॉक्टरों से इलाज ले रहे हैं, उनकी फीडिंग की भी व्यवस्था की जाए।
  • संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने कहा, सारे रिसोर्स की मैपिंग कर संक्रमण बढ़ने की संभावना के आधार पर हर जिले में कार्ययोजना तैयार करें।
  • 15 दिन चलेगा सीरो सर्वे: कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा, संक्रमण रोकने सरकारी-निजी अस्पताल तैयार कर लिए गए हैं। एंटी बॉडी (सीरो) टेस्ट अगले 15 दिन में पूरा होगा।

500 करोड़ बकाया नहीं वसूला तो होगी कार्रवाई
शनिवार को ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने रोशनी घर स्थित स्काडा सेंटर में बिजली कंपनी की समीक्षा बैठक ली। इसमें उन्होंने 500 करोड़ रुपए के बकाया की वसूली न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि राजस्व की वसूली नहीं होगी तो इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। बिजली मेंटेनेंस के लिए प्रमुख सचिव ने एक नया प्रोटोकोल लागू कराया है जिसके तहत अब मेंटेनेंस ट्रिपिंग की संख्या के आधार पर होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें