पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बहाने इलाज महंगा:डॉक्टरों ने ओपीडी शुल्क 200 रुपए तक बढ़ाया

ग्वालियर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण कम हाेने के बाद अब सामान्य बीमारियाें के मरीजाें की जेब पर भार बढ़ गया है। निजी अस्पताल और क्लीनिक संचालित करने वाले डॉक्टरों ने ओपीडी का शुल्क 200 रुपए तक बढ़ा दिया है। इसी तरह कुछ प्रमुख अस्पतालों में जनरल वार्ड और आईसीयू के रेट 200 से 500 रुपए तक बढ़ाए जा चुके हैं। कुछ अस्पतालों में स्पेशल वार्ड का शुल्क 1000 रुपए तक बढ़ाया गया है।

कहां-कैसे बढ़े रेट: गोले का मंदिर क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में जनरल वार्ड में भर्ती होने का शुल्क 700 से बढ़ाकर 900 रुपए कर दिया गया है। आईसीयू का शुल्क 3500 से बढ़ाकर 4000 रुपए हो गया है।
कैंसर मरीजों का इलाज करने वाले अस्पताल में फाइल का शुल्क 200 से बढ़ाकर 400 रुपए कर दिया है। प्राइवेट वार्ड का शुल्क 300 रुपए बढ़ा है।

फीस निर्धारित करने को लेकर कोई मापदंड नहीं
निजी डॉक्टर और अस्पताल पर नियंत्रण रखने के लिए क्लीनिक स्टेब्लिशमेंट एक्ट है लेकिन इसमें फीस को लेकर कोई मापदंड नहीं है। इसलिए डॉक्टर फीस बढ़ा लेते हैं।
-डॉ.अशोक शर्मा, पूर्व संचालक हेल्थ

शासन दरें निर्धारित करे तो हम लागू करा देंगे
कोरोना काल में शासन ने अस्पतालों की दरें निर्धारित की थी। अगर सामान्य दिनों के लिए भी दरें निर्धारित की जाती हैं तो हम उसे लागू कराएंगे।
-डॉ. मनीष शर्मा, सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें