स्ट्रीट डॉग बने मुसीबत:डॉग ने एक बच्चे की जांघ से मांस नोंचा, दूसरे की आंख के पास काटा

ग्वालियर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को डॉग के हमले में घायल देवराज (6) - Dainik Bhaskar
शनिवार को डॉग के हमले में घायल देवराज (6)

शहर में स्ट्रीट डॉग्स के हमले और तेज हाे गए हैं। शनिवार को दीनदयाल क्षेत्र स्थित आस्था नगर में 6 साल के बच्चे देवराज पर हमला बोल दिया। बच्चा बाबडी के पास खेल रहा था। डॉग ने बच्चे की आंख के पास काट लिया, जिससे आंख जख्मी हो गई। देवराज के पिता योगेश ने बताया कि नेत्र रोग विशेषज्ञ ने आंख का ऑपरेशन किया है। उधर, जीवाजीगंज में महेश प्रजापति के 8 साल के बेटा अजीत जब घर के पास खेलने जा रहा था, तभी स्ट्रीट डॉग वहां पड़े एक जानवर के शव को खा रहे थे।

अजीत को देखकर एक डॉग ने उस पर हमला कर दिया और जांघ का मांस तक निकाल लिया। दोनों बच्चों को जयारोग्य चिकित्सालय की पीएसएम विभाग की ओपीडी में लाया गया। इन्हें एंटी रैबीज के इंजेक्शन साथ इममुनोग्लोबुलीन का इंजेक्शन लगाया गया। शनिवार को जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल व जेएएच की ओपीडी में डॉग बाइट से घायल होकर 188 मरीज आए।

7 दिन में ही 974 ने लगवाए एंटी रैबीज के इंजेक्शन, अप्रैल में 3129 केस आए
तीन सरकारी अस्पतालों में 1-7 मई तक 974 लोगों ने एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवाए। सबसे ज्यादा 400 इंजेक्शन जेएएच में लगे। जिला अस्पताल में 326 और सिविल अस्पताल हजीरा में 248 को इंजेक्शन लगाए गए। अप्रैल में 3129 लोगों को डॉग्स के हमलों का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...