दो बहनों को ससुरालवालों ने घर से निकाला:ग्वालियर में दो भाइयों के साथ उठी थी डोली; बड़ी बहन बोली- पति नपुंसक, दूसरों के साथ संबंध बनाने को कहता है

ग्वालियर4 महीने पहले

ग्वालियर का निम्बाजी खो इलाका। यहां रहता है जोशी परिवार। भिंड के रहने वाले दो सगे भाइयों से इस परिवार की दो बेटियों की सगाई हुई। 2020 में दोनों बहनों की डोली एक ही मंडप से उठी। परिवार भी खुश था, लेकिन कुछ दिन बाद ससुराल वालों ने दहेज में दो-दो लाख रुपए और बाइक की डिमांड कर दी। मांग पूरी नहीं होने पर उनकी पिटाई की जाने लगी। बाद में दोनों को घर से निकाल दिया गया। दोनों बहनों ने ग्वालियर के महिला थाने में शिकायत की है। पुलिस ने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

भावना जोशी (24) उसकी बहन तरुणा जोशी (22) सोमवार को महिला थाने पहुंचीं। उन्होंने पुलिस को बताया कि भावना की शादी 25 फरवरी 2020 को गुलशन जोशी से हुई थी। इसी दिन एक ही मंडप में छोटी बहन तरुणा की शादी उसके सगे देवर छोटू जोशी के साथ हुई। परिवार में दोहरी खुशी थी। तीन-चार दिन तो उन्हें अच्छी तरह रखा गया। इसके बाद मायके से दहेज न लाने के लिए ताने दिए जाने लगे। दहेज में दो-दो लाख रुपए और बाइक मांगने लगे।

पहले तो दहेज की मांग को अनसुना कर दिया। सोचा कि कुछ दिन में सब ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके साथ मारपीट की जाने लगी। ससुराल वालों ने उन्हें घर से निकाल दिया। मायके पहुंचकर परिजनों को पूरी बात बताई। परिजनों ने संपर्क का प्रयास किया, तो ससुराल वाले घर आए। यहां दो टूक कह दिया कि दो-दो लाख रुपए और एक-एक बाइक लिए बिना नहीं आना। यदि भेजा तो जान से मार देंगे।

पीड़िता बोली- शादी के चार दिन बाद घर से निकाला
भावना ने बताया कि उसका पति नपुंसक है। वह दूसरों से संबंध बनाने के लिए कहता है। जब विरोध किया तो मुझे पीटा। यही नहीं, उसकी बहन के साथ भी देवर मारपीट करता था। शादी के चार दिन बाद ही घर से निकाल दिया था। किसी तरह परिजन ने बात की, तो वापस रखा, लेकिन कुछ दिन बाद फिर मांग करने लगे। बीच में कोविड पीरियड में यह लोग घर से नहीं निकाल सके, लेकिन उसके बाद दोनों को घर से निकाल दिया।

पहले सामाजिक स्तर फिर थाने से समझौते का प्रयास
दोनों बेटियों का घर टूटते देखकर परिजन ने पहले सामाजिक स्तर पर प्रयास किए। जब बात नहीं बनी, तो महिला थाने में शिकायत की। यहां पुलिस ने उनकी काउंसिलिंग कराई, लेकिन बात नहीं बनी। उनकी शिकायत पर गुलशन जोशी, छोटू जोशी, ससुर पप्पू जोशी, दादा ससुर राधेश्याम जोशी, ननद वर्षा जोशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। महिला थाना प्रभारी शैलजा गुप्ता का कहना है कि पीड़ित सगी बहनों की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...