• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Dragged The Wrongdoer Out Of The House, First With The Sticks And Then With The Butt Of The Gun, He Was Injured, The Marks Of The Sticks Printed On The Body

बिजली वालों की गुंडागर्दी...:बकायदार को घर से घसीटकर बाहर लाए, पहले डंडे फिर बंदूक के बट से पीट-पीट किया घायल, शरीर पर छपे डंडों के निशान

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरार के त्यागी नगर में मारपीट करते बिजली कंपनी के सुरक्षाकर्मी - Dainik Bhaskar
मुरार के त्यागी नगर में मारपीट करते बिजली कंपनी के सुरक्षाकर्मी
  • -AE सहित अन्य लोगों पर हुई FIR

ग्वालियर के मुरार इलाके में शुक्रवार शाम उस समय हंगामा मच गया जब बिजली कंपनी की टीम बकायदारों के बिजली कनेक्शन काटने पहुंची। कनेक्शन काटने पर एक बकायदार का टीम से िववाद हो गया। बकायदार का आरोप है कि टीम में शामिल बिजली अधिकारियों के कहने पर कर्मचारी उसे घर से घसीटते हुए बाहर लेकर आए। पहले तो उसे डंडों से पिटवाया फिर बंदूक के बट से पीटा गया। उसकी पीठ पर डंडे के निशान भी उभर आए हैं। यहीं नही मां और बहन बचाने आए तो उन्हें भी पीटा। मारपीट के बाद बकायादार स्थानीय लोगों के साथ मुरार थाने पहुंच गया और हंगामा शुरू कर दिया। बाद मे ASP सहित कई अधिकारी थाने पहुंच गए। बकायदार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उधर बिजली कंपनी की ओर से भी शिकायत की गई है। उन्होंने भी कर्मचारियों को घेरकर हमला करने की बात कही है। दो दिन पहले भी यहां बिजली कर्मचारियों से मारपीट हुई। पुलिस ने उनकी शिकायत पर शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया है।

बिजली कर्मचारियों ने महिलाओं से भी मारपीट
बिजली कर्मचारियों ने महिलाओं से भी मारपीट

उपनगर मुरार के त्यागी नगर निवासी सुनील शर्मा का बिजली के बिल का 45 हजार रुपए बकाया है। इस पर शुक्रवार को बिजली कंपनी की टीम बिजली का कनेक्शन काटने पहुंची थी। कनेक्शन काटने पर सुनील से उनका विवाद हो गया। पहले तो काफी देर उनमें बहसवाजी होती रही। बाद में बहसवाजी मारपीट में बदल गई। स्थानीय लोगों और बिजली कंपनी के सुरक्षा कर्मियों के बीच जमकर मारपीट शुरू। बिजली कंपनी अपने सुरक्षा बल के साथ थी इसलिए भारी पड़ी। सुनील ने आरोप लगाया कि AE गौतम कुमार के कहने पर 4 कर्मचारी उसे घर से घसीटते हुए बाहर लेकर आए। पहले तो उसे डंडों से पिटवाया। इसके बाद उनके साथ जो सिक्यूरिटी गार्ड के लोग थे, उन्होंने बंदूक के बट से पीटा। उसे पिटता देखकर उसकी मां उसे बचाने आई तो उसे भी पीटा। उनका सिर पकड़कर दीवार पर दे मारा। इसके बाद उसकी बहन बचाने आई तो उसे भी नहीं छोड़ा। मोहल्लवालों ने देखा कि वह पिट रहे है तो वह भी बचाने आ गए। इस पर उन लोगों ने बंदूक से हवाई फायर भी किए। सुनील शर्मा की शिकायत पर मुरार थाने में एई गौतम कुमार सहित उनके साथ आए गार्डो पर भी मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है।
पीठ पर उभरे हुए थे डंडों के निशान
मोहल्लेवालों की भीड़ लेकर थाने पहुंचे सुनील शर्मा के कपड़े फटे हुए थे। उसकी पीठ पर डंडों की मारपीट के लाल निशान भी उभरे हुए थे। उसने यह निशान पुलिस अधिकारियों को भी दिखाएं। उनसे कहा कि यह निशान झूठे नहीं है। भीड़ ने थाने को घेर रखा था। उनका कहना था कि जब तक FIR नहीं हो जाती यहां से हटेंगे नहीं। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने उन्हें काफी समझाया लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं हुए।
4 दिन पहले पिटे थे बिजली वाले
- मुरार के त्यागी नगर में चार दिन पहले भी बिजली कनेक्शन काटने गए AE और अन्य कर्मचारियों का मोहल्ले के लोगों से विवाद हुआ था। तब मोहल्ले वाले भारी पड़ गए थे। उन्होंने बिजली वालों की टीम पर हमला कर दिया था। मुरार थाने में मामला भी दर्ज हुआ था। बिजली कंपनी के अफसरों का कहना है कि शुक्रवार को जैसे ही बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की तो लोगों ने उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। पथराव किया। पुलिस ने बिजली कंपनी के अफसरों की शिकायत पर हमलावरों के खिलाफ मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस का कहना
- इस मामले में ASP राजेश डंडौतिया का कहना है कि बिजली वालों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की है। इस पर एई सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दूसरी तरफ से बिजली वालों की शिकायत पर भी शासकीय कार्य मे बाधा का मामला दर्ज किया है।