• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Drivers Found Driving Buses Without Uniforms, Name Plates, Those Wearing Uniforms Did Not Have Badges, The Police Recovered The Fine By Stopping The Car

एक घंटे में एक सैकड़ा बनाए चालान:बिना वर्दी, नेम प्लेट बस चलाते मिले चालक, जो वर्दी पहने थे उन पर बैज नहीं था, गाड़ी रोककर पुलिस ने वसूला जुर्माना

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नियमों का पालन नहीं करने वाले बस चालकों पर पुलिस ने बुधवार को की ताबड़तोड़ कार्रवाई - Dainik Bhaskar
नियमों का पालन नहीं करने वाले बस चालकों पर पुलिस ने बुधवार को की ताबड़तोड़ कार्रवाई
  • - एएसपी यातायात के नेतृत्व में तीन स्थानों पर हुई कार्रवाई

शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस ने बुधवार को एक अभियान छेड़ दिया। नियमों का पालन ना करने वाले एक सैकड़ा बस चालकों पर सिर्फ एक घंटे में ताबड़तोड़ चालान की कार्रवाई कर जुर्माना वसूला है। ASP यातायात हितिका वासल के नेतृत्व में पुलिस ने गोला का मंदिर चौराहे, बस स्टैंड, एसकेव्ही तिराहा व कंपू पर एक साथ कार्रवाई की। पुलिस कार्रवाई का असर ऐसा हुआ कि मात्र एक घंटे में सभी वाहनों पर चालक व उनका स्टॉफ वर्दी में नजर आने लगा। पुलिस ने कुल 105 वाहनों से 55500 रुपए वसूल किए हैं।

बस चालकों ने चालान से बचने के लिए कई बहाने बनाए
बस चालकों ने चालान से बचने के लिए कई बहाने बनाए

ASP ट्रैफिक हितिका वासल ने बताया कि लंबे समय से शहर में आने वाली बसों के चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं करने की शिकायतें मिल रही थी। जिस पर बुधवार को यातायात पुलिस की टीम के साथ गोला का मंदिर स्थित बस स्टैण्ड पर पहुंची तो वहां पर निजी बस के चालक बगैर वर्दी और बैज तथा नंबर प्लेट में नजर आए। जिस पर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की और कुछ ही समय में एक दर्जन से ज्यादा के चालान काट कर जुर्माना राशि वसूली गई।
यहां पर भी हुई कार्रवाई
लापरवाही देखते हुए ASP ने DSP मेला को पड़ाव स्थित बस स्टैण्ड तथा DSP नरेश बाबू अन्नौटिया को कंपू पर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए तो एक घंटे में एक सैकड़ा से ज्यादा वाहनों के चालान कर दिए। साथ ही हिदायत दी कि बगैर वर्दी अगर वाहन चलाते मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
105 वाहन के चालकों से वसूले 55500
- पुलिस ने बुधवार को एक घंटे में 105 बसों के चालकों के नियमों का पालन न करने पर चालान किए हैं। कोई वर्दी नहीं पहने था तो किसी के पास नेम प्लेट और बैज नहीं था। सभी से 55 हजार 500रुपए जुर्माना वसूला गया है। साथ ही हिदायत दी गई है कि अगली बार इसी गलती पर पकड़े गए तो और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आए सिफारिसी फोन
कार्रवाई शुरू होते ही पुलिस अफसरों के पास सिफारिसी फोन आने शुरू हो गए। लेकिन अफसरों ने साफ शब्दों में कह दिया कि नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद कुछ समय बाद सड़कों पर चालक वर्दी में नजर आने लगे।

खबरें और भी हैं...