• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Dropped Her Feet, Changed ATM Card On The Pretext Of Help, By The Time The Girl Reached Home, 24 Thousand Rupees Had Been Withdrawn From The Account

ATM कार्ड बदलकर ठगी:पैर अड़ाकर गिराया, मदद के बहाने बदला ATM कार्ड, जब तक घर पहुंची युवती अकाउंट से निकल चुके थे 24 हजार रुपए

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंदरगंज थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया है। - Dainik Bhaskar
इंदरगंज थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया है।
  • - इंदरगंज फालका बाजार की घटना

ग्वालियर में ATM पर कैश निकालने आई युवती को दो बदमाशों ने पैर अड़ाकर गिरा दिया। इसके बाद युवती को उठाने के बहाने उसका ATM कार्ड बदल दिया। इसके बाद वह वहां से भाग गए। जब युवती ने ATM कार्ड मशीन में लगाया तो कैश नहीं आया। जब तक युवती अपने घर पहुंची उसका अकाउंट खाली हो चुका था।

उसके खाते से 24 हजार रुपए निकल चुके थे। घटना घटना इंदरगंज फालका बाजार की है। घटना के बाद युवती ने ATM को ब्लॉक कराया है। जिससे ठग और कैश न निकाल सकें। साथ ही इंदरगंज थाना में मामले की शिकायत की है।
इंदरगंज स्थित फालका बाजार निवासी 27 वर्षीय छिप्रा पुत्री हरिशचंद्र यदुवंशी एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है। रविवार रात करीब 8 बजे वह फालका बाजार स्थित स्टेट बैंक के ATM बूथ पर पैसे निकालने आई थी। यहां पर चार युवक पहले से ही खड़े हुए थे। जैसे ही वह अंदर पहुंची दो युवक उसके पास आकर खड़े हो गए और जब वह वापस लौट रही थी तो एक युवक ने उससे कहा कि डिस्पले पर कुछ मैसेज आया है। इसे देखने के लिए वह पलटी तो एक युवक ने उसे पैर अड़ाकर गिरा दिया। जैसे ही वह गिरी तभी एक अन्य युवक ने उसे हाथ पकड़कर उठाया और इसी बीच बदमाशों ने उसका ATM कार्ड बदल लिया। जब तक वह समझती लड़के भाग निकले। संदेह होने पर उसने कार्ड देखा तो पता चला कि वह उसका नहीं है। इसके बाद वह घर पहुंची और ATM कार्ड ब्लॉक करने का प्रोसेस किया तो पता चला कि उसके खाते से बदमाशों ने दो बार में 24 हजार रुपए निकाल लिए। वारदात का पता चलते ही पुलिस थाने पहुंची और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
ATM से कैश निकालते समय रहें सावधान
- यदि आप कैश निकालने आए हैं तो बूथ में किसी और को न आने दें
- कैश निकालते समय किसी की भी मदद न लें
- अपना ATM कार्ड किसी को भी नहीं छूने दें
- यदि कोई घटना हो जाती है तो ATM बूथ में लिखे टॉल फ्री नंबर पर तत्काल सूचना दें
- अपना पासवर्ट, डिटेल और ओटीपी किसी से शेयर न करें
पुलिस का कहना
- इस मामले में युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। CCTV कैमरे भी चेक किए जा रहे हैं।
संतोष सिंह यादव, थाना प्रभारी, इंदरगंज

खबरें और भी हैं...